comScore

उत्तराखंड के बाद अब यूपी के मदरसे भी नहीं लगाएंगे PM मोदी की फोटो

January 09th, 2018 18:13 IST
उत्तराखंड के बाद अब यूपी के मदरसे भी नहीं लगाएंगे PM मोदी की फोटो

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मदरसों ने भी पीएम मोदी की तस्वीर लगाने से इनकार कर दिया है। इसका कारण देवबंद के मुस्लिम शैक्षिक संस्थानों ने मदरसे में तस्वीर लगाना इस्लाम के खिलाफ बताया है। हालांकि शैक्षिक संस्थानों ने सरकार से इसके लिए माफी भी मांगी। बता दें कि हाल ही में उत्तराखंड के मदरसों ने पीएम की तस्वीर लगाने से मना कर दिया था। 

सोमवार को देवबंद के जामिया हुसैनिया मदरसा के मुख्य मुफ्ती तारिक काजमी ने कहा कि उनके संस्थानों में कोई भी तस्वीर नहीं लगती है। यहां तक कि उनके धार्मिक नेताओं की तस्वीर भी नहीं लगाई जाती है फिर वे प्रधानमंत्री की तस्वीर कैसे लगा सकते हैं? उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को इन सब के अलावा देश की एकता के लिए काम करने की सलाह दी।

काजमी ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत पर नारजगी जाहिर की। क्योंकि उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने पीएम की तस्वीर न लगाने वाले मदरसों की आलोचना की थी। उन्होंने कहा मदरसों को तस्वीर लगाने जैसी रूढ़िवादी बातों से दूर रखना चाहिए। काजमी ने कहा कि प्रधानमंत्री की तस्वीर सरकारी विभागों में लगाए जा सकते हैं। 


काजमी ने तस्वीर लगाने जैसी मांग को गलत ठहराया। उन्होंने कहा कि यह धर्म के खिलाफ है। सरकार जब कोई आदेश देती है, तो उन्हें आदेश इस तरह से देना चाहिए कि किसी की धार्मिक भावनाएं आहत न हों।

कमेंट करें
U7TVE