comScore
Dainik Bhaskar Hindi

पहले साबुन-परफ्यूम से नहलवाया, फिर दलितों से मिले योगी

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 16:21 IST

1k
0
0
पहले साबुन-परफ्यूम से नहलवाया, फिर दलितों से मिले योगी

टीम डिजिटल, लखनऊ. कुशीनगर में सीएम योगी आदित्यनाथ के दौरे से पहले ही अफसरों ने दलित बस्‍ती में साबुन, शैंपू, पाउडर और परफ्यूम बांटे. इसके बाद ही लोगों को सीएम से मिलवाया गया. दलितों को सख्त हिदायत दी गई थी कि वे सीएम के सामने बिल्कुल नहा-धोकर और धुले हुए कपड़े पहनकर जाएं.


सीएम का यह दौरा गुरुवार को होना था. वे कुशीनगर में पांच बच्चों को टीका लगाकर इंसेफलाइटिस टीकाकरण अभियान की शुरुआत करने पहुंचे थे.  , लेकिन योगी आदित्यनाथ दलितों की बस्ती में पहुंचे ही नहीं. अलबत्‍ता सीएम के पहुंचने से पहले ही आला अफसर दलित बस्ती में पहुंच गए. उन्होंने साबुन, शैंपू, पाउडर और सेंट बंटवाए. इतना ही नहीं गांव के सारे नाली, सड़क खड़ंजा को चकाचक कर दिया गया. बस्ती में कई नए शौचालय भी बनवा दिए गए. बस्ती में रह रहे लोगों के घरों तक की सफाई कराई गई. पूरी बस्ती में बिजली की सुचारू व्यवस्था की गई.

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को हिदायत दी गई कि वे बस्ती के सभी लोगों को अच्छे से नहला-धुलाकर तैयार रखें. किसी के शरीर या कपड़ों से बदबू न आए, इसलिए सभी पर सेंट छिड़का जाए. आला अधिकारियों के आदेश के तहत आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने पूरी तैयारी कर रखी थी.

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ई-पेपर