यूपी पुलिस ने बबुली गिरोह को खदेड़ा, सतना के जंगलों की तरफ भागे डकैत

UP Police pursued babuli gang dacoit fleeing to forests of Satna
यूपी पुलिस ने बबुली गिरोह को खदेड़ा, सतना के जंगलों की तरफ भागे डकैत
यूपी पुलिस ने बबुली गिरोह को खदेड़ा, सतना के जंगलों की तरफ भागे डकैत

डिजिटल डेस्क, सतना। कर्वी व सतना पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ों से कमजोर पड़ चुके बबुली गिरोह का सामना रविवार को फिर से यूपी पुलिस से हो गया। अपनी आदत के विपरीत गैंग लीडर चुपचाप साथियों को लेकर सुरक्षित ठिकाने की तरफ कूच कर गया। हालांकि पुलिस ने काफी दूर तक पीछा किया, लेकिन गिरोह का कुछ पता नहीं चला। जानकारी के मुताबिक कर्वी एसपी मनोज झा को सूूत्रों से खबर लगी थी कि साढ़े 5 लाख का इनामी डकैत बबुली कोल अपने गिरोह के साथ बहिलपुरवा और मारकुंडी थाना क्षेत्र के बॉर्डर पर छिपा है।

 

ये भी पढ़ें :   साढ़े पांच लाख के इनामी डकैत बबुली का वीडियो वायरल, शराब-शबाब-कबाब का है शौकीन

 

पुलिस फोर्स ने की इलाके की घेराबंदी

 

लिहाजा दलबल के साथ जंगल में पहुंचकर सर्चिंग करने लगे लेकिन घंटों तक इलाके की खाक छानने का बावजूद कुछ हाथ नहीं आया। इसी बीच खबर आई की गिरोह कुछ घंटे पहले ही  मारकुंडी क्षेत्र के मतरहाई जंगल की तरफ कूच कर गया। तब एसपी ने फोर्स के साथ उस इलाके की घेराबंदी शुरु कर दी। कई किलोमीटर तक पैदल चलने के बाद शाम लगभग 5 बजे पुलिस टीम मतरहाई जंगल पहुंची तो पहाड़ी पर आराम फरमा रहे डकैत दूर से ही दिख गए। गिरोह की सटीक लोकेशन मिलते ही दबे पांव पुलिस पहाड़ी पर चढ़ने लगी लेकिन ऊंचाई पर होने के कारण डकैतों ने भी पुलिस को देख लिया और सामान समेट कर तेजी से सुरक्षित ठिकाने की तरफ भाग निकले। उधर जब पुलिस ऊपर पहुंची तो गिरोह के द्वारा छोड़े गए सामान ही हाथ लगा।

 

रात गुजारने की थी योजना

पहाड़ी पर पुलिस को खाने पीने का सामान,जमीन पर बिछाने के लिए पॉलीथिन समेत बीड़ी,सिगरेट, कपड़े और बर्तन मिले। जिसको देखकर यह अंदाजा लगाया कि डकैतों ने वहां पर रात गुजारने की योजना बनाई थी। पुलिस के पहुंचने से पहले खाना बनाने की तैयारी चल रही थी लेकिन प्लानिंग फेल हो जाने पर अधिकांश सामान समेट कर भाग निकले। पुलिस ने कुछ दूर तक पीछा भी किया पर घने जंगल में डकैत बबुली और उसके साथी ऐसे गुम हो गए जैसे गधे के सिर से सींग। कर्वी एसपी ने बताया कि डकैत सतना के बार्डर की तरफ भागे थे। जिस पर एसपी राजेश हिंगणकर को अवगत कराया गया तो उन्होंने नयागांव से लेकर धारकुंडी थाना क्षेत्र तक लगने वाली सीमा पर सर्चिंग शुरु करवा दी तथा आने जाने के रास्तों पर एम्बुस लगवा दिए हैं।

 

कम हो गई है ताकत

 

आज से पहले जब भी बबुली गिरोह का पुलिस से आमना-सामना हुआ है,पहली गोली डकैतों की तरफ से चली है,लेकिन पिछले 8 माह में एक के बाद एक मुठभेड़ों के दौरान अपने खास साथियों और असलहा खो देने से गिरोह की ताकत कम हो गई है। ऐसे में जब रविवार को पुलिस ने घेरा तो डकैतों ने चुपचाप भागने में ही भलाई समझी।

Created On :   16 April 2018 2:36 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story