comScore
Dainik Bhaskar Hindi

योगी को दिखाए काले झंडे, 12 स्टूडेंट्स जेल में

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 15:50 IST

1.3k
0
0
योगी को दिखाए काले झंडे, 12 स्टूडेंट्स जेल में

टीम डिजिटल, लखनऊ. उत्तरप्रदेश की राजनीति में मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ का विरोध करना और काले झंडे दिखाना छात्रों को भारी पड़ गया. पुलिस ने मामले में 12 छात्रों को गिरफ्तार करते हुए जेल भेज दिया है. 12 छात्रों में 2 छात्राएं भी शामिल थीं. पुलिस का आरोप है कि इन छात्रों ने मुख्यमंत्री की सुरक्षा में सेंध लगाने का काम किया है.

दरअसल, बुधवार को मुख्यमंत्री लखनऊ यूनिवर्सिटी के एक कार्यक्रम में गए थे, जब उनके काफ़िले को छात्रों ने काले झंडे दिखाए. उन छात्रों को गिरफ़्तार कर लिया गया. इन छात्रों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. स्थानीय अदालत ने सभी छात्रों की ज़मानत की अर्ज़ी नामंज़ूर कर दी है. लखनऊ पुलिस का आरोप है कि इन छात्रों ने मुख्यमंत्री की सुरक्षा में सेंध लगाने का काम किया है.

गिरफ्तार किए गए सभी छात्र-छात्राओं पर पुलिस ने धारा 147, दंगा करना, धारा 341, ग़लत तरीके से रोकना, धारा 332, जान बूझकर जनता के सेवक को काम करने से रोकना, धारा 504, जानबूझकर अपमान जिसका मकसद शांति को भंग करना, धारा 506, आपराधिक धमकी, धारा 353, जनता के सेवक को उनके काम करने से रोकने जैसी धाराएं लगाई हैं. 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download