यूपी शिखर सम्मेलन: अखिलेश बोले-"राजनीति को नया आयाम देगा SP-BSP गठबंधन"

UP summit: Akhilesh Yadav said SP-BSP Alliance give new dimension
यूपी शिखर सम्मेलन: अखिलेश बोले-"राजनीति को नया आयाम देगा SP-BSP गठबंधन"
यूपी शिखर सम्मेलन: अखिलेश बोले-"राजनीति को नया आयाम देगा SP-BSP गठबंधन"

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार का एक साल का कार्यकाल अब पूरा हो चुका है। इस मौके पर उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शिखर सम्मेलन का आयोजन किया गया। जहां प्रदेश के मुखिया मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित कई बड़े नेता मौजूद रहे। इस कार्यक्रम में नेताओं ने बताया कि उन्होंने बीते एक साल में क्या क्या काम जनता की भलाई के लिए किया। इस मौके पर पूर्व सीएम अखिलेश यादव भी मौजूद थे। उन्होंने कहा कि SP और BSP का गठबंधन देश की राजनीति को एक नया आयाम दे सकता है।


अखिलेश यादव ने कहा कि ये मुख्यमंत्री कमाल के हैं, समाजवाद से चिढ़ते हैं, कोई काम नहीं किया बस स्कीम से समाजवाद शब्द हटाया है। अखलिश ने सीएम योगी पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने सदन में कहा था कि मैं हिंदू हूं, गर्व है,  ईद नहीं मनाता। इस पर अखिलेश बोले कि "हम भी बैकवर्ड हिंदू हैं हमें भी गर्व है।" उन्होंने कहा "मुझे खुशी है कि हम बसपा के साथ आए, मैं कोशिश करूंगा कि लोहिया-अंबेडकर की विचारधारा वाली ये पार्टी देश को नई राह दिखाने में कामयाब हो।

 

 

बीजेपी नेताओं ने भी साधा निशाना

कार्यक्रम में पोस्टर के सवाल पर अखिलेश यादव ने कुछ इस तरह से जवाब दिया कि पोस्टर लगाने वाले ने तो अपनी फोटो मायवती जी और मुझसे बड़ी लगवाई क्योंकि पैसा तो उनका ही लगा था। शिखर सम्मेलन में अखिलेश बोले कुछ ही देर में उनकी पत्नी डिंपल यादव भी जुड़ेंगी। शिखर सम्मेलन में बीजेपी नेता जगदंबिका पाल और सपा नेता रामगोविंद चौधरी ने भी चर्चा में हिस्सा लेते हुए कहा कि ये गठबंधन नहीं था ये मायावती ने हमको समर्थन दिया था। जगदंबिका पाल बोले बीजेपी की हार इतना गुमान होना ठीक नहीं है, जब अखिलेश यादव सीएम थे तो डिंपल यादव भी चुनाव हार गई थीं। 

 

डिप्टी सीएम बोले परिवाद में यकीन नहीं

रामगोविंद चौधरी ने कहा "इस वक्त देश में अघोषित इमरजेंसी जैसे हालात हैं और वादा खिलाफी है। ऐसे में एक मजबूत गठबंधन की जरूरत है ताकी राजनीति को एक नई दिशा मिले। वहीं दिनेश शर्मा, डिप्टी सीएम ने भी सम्मेलन में कहा कि कानून का राज राज्य में स्थापित करने के लिए काम कर रहे हैं। अपराधियों में अब डर है जो पहले नहीं था। हम प्रदेश में कानून का राज लाने के लिए प्रयास कर रहे हैं। बीजेपी सामूहिक नेतृत्व वाली सरकार है परिवाद में यकीन नहीं रखती है। 


बीजेपी हार से कमजोर नहीं हुई

दिनेश शर्मा ने 2019 के आगामी चुनावों को लेकर कहा कि "2014 के लोकसभा चुनाव के रिकॉर्ड को भी हम अगली बार तोड़ेंगे और बहुमत से फिर सरकार में आएंगे। बीजेपी का हर कार्यकर्ता सोने की तरह है, बीजेपी का हर कार्यकर्ता देवतुल्य है। कानपुर उपचुनाव जहां हम बहुमत से जीते उसका विश्लेषण नहीं हुआ, त्रिपुरा की जीत की बात नहीं हुई और गोरखपुर उपचुनाव के नतीजों पर सरकार हिल गई है कहा जा रहा है। हम जब भी कमजोर हुए हैं तो हमारे कार्यकर्ता साथ आए हैं और हम पहले से भी ज्यादा मजबूत होकर उभरे हैं। 

Created On :   18 March 2018 9:20 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story