comScore

उबड़ खाबड़ रास्तों पर सरपट दौड़ेंगी ये बाइक्स, जल्द होंगी भारत में लॉन्च

November 27th, 2017 09:54 IST
उबड़ खाबड़ रास्तों पर सरपट दौड़ेंगी ये बाइक्स, जल्द होंगी भारत में लॉन्च

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली।  जैसे-जैसे भारतीय युवा रफ्तार और रोड ट्रिप्स के कायल हो रहे हैं, वैसे-वैसे भारत में अडवेंचर बाइक्स का मार्केट भी बढ़ रहा है। भारत में रॉयल इनफील्ड हिमालयन की सफलता के बाद अब अन्य बाइक निर्माता भी भारत के लो-बजट अडवेंचर बाइक्स के बाजार में कूदने की तैयारी में हैं। ये 7 अडवेंचर बाइक्स आपको जल्द ही भारत के शोरूम्स और सड़कों पर नजर आ सकती हैं...

हीरो x-पल्स

Image result for hero x pulse

यह बाइक 2018 में लॉन्च हो सकती है। ऑटो एक्सपो 2018 में इसके कॉन्सेप्ट को दिखाया जाएगा। बाइक के बारे में ज्यादा तकनीकी जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन कॉन्सेप्ट मॉडल में कई आकर्षक फीचर्स हैं। इंजन की सुरक्षा के लिए बैश प्लेट और क्रैश गार्ड लगाया गया है। एलईडी हेडलैम्प, ट्विन सीट और हाई हैंडल बार के कारण इस अडवेंचर बाइक का लुक काफी शानदार है।

बेनेली टीआरके 502

Image result for benelli trk 502

इटालियन बाइक निर्माता कंपनी ने इस बाइक को ऑटो एक्सपो 2015 में दिखाया था और अब जल्द ही इसकी लॉन्च की तैयारी में है। इसका 500 सीसी का इंजन अधिकतम 47 बीएचपी पावर और 45 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है।

केटीएम 390 अडवेंचर

Related image

केटीएम 390 ड्यूक के अडवेंचर वर्जन पर काम कर रही है। माना जा रहा है कि यह बाइक रॉयल इनफील्ड हिमालयन को कड़ी टक्कर देगी। अडवेंचर में लंबा ट्रैवल सस्पेंशन, नया हेडलैम्प और स्पोक-वील टायर दिया गया है। 373 सीसी वाले सिंगल सिलिंडर इंजन को ड्यूक की तरह ही रखा गया है, लेकिन लो-एंड टॉर्क के लिए इसके गियरिंग में कुछ बदलाव किए गए हैं।

रॉयल एनफील्ड हिमालयन 650

Image result for royal enfield himalayan 650

रॉयल एनरॉयल एनफील्ड हिमालयन 650फील्ड हिमालयन का बेहतर वर्जन लाने की तैयारी में है। 650 सीसी इंजन के साथ यह बाइक 2019-2020 में लॉन्च हो सकती है।

महिन्द्रा मोजो एडीवी

Image result for mahindra mojo adv

इस बाइक का इंजन हिमालयन के मुकाबले काफी स्मूद है और मार्केट में आने के बाद हिमालयन को अच्छी टक्कर दे सकता है। इसका 294.72 सीसी का इंजन अधिकतम 26.82 बीएचपी का पावर और 30 न्यूटन मीचर का टॉर्क जेनरेट करता है।

बजाज डोमिनर अडवेंचरर

Image result for bajaj dominar adventure

रॉयल एनफील्ड के मार्केट शेयर को ध्यान में रखते हुए बजाज ने डोमिनर लॉन्च की थी। हालांकि, इसे उतनी सफलता नहीं मिल सकी जितनी बजाज ने उम्मीद की थी। अब कंपनी डोमिनर अडवेंचरर लाने की तैयारी में है। इसमें 373.2 सीसी का इंजन होने के कयास लगाए जा रहे हैं।

BMW G310 GS

Image result for BMW G310 GS

BMW की GS सीरीज की यह सबसे छोटी बाइक मानी जा रही है। इसमें 313 सीसी का इंजन होगा जो 34 बीएचपी का पावर और यह 28 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करेगा।

कमेंट करें
eNi8t