उपुल थरंगा के हाथ में श्रीलंका वन-डे टीम की कमान, मलिंगा की वापसी

Upul Tharanga will become Sri Lanka captain in the the five-match ODI series against India
उपुल थरंगा के हाथ में श्रीलंका वन-डे टीम की कमान, मलिंगा की वापसी
उपुल थरंगा के हाथ में श्रीलंका वन-डे टीम की कमान, मलिंगा की वापसी

डिजिटल डेस्क, पल्लेकल। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने भारतीय टीम के साथ होने वाली 5 वन-डे और टी-20 मैचों की सीरीज के लिए उपुल थरंगा को कप्तान बनाया है। इससे पहले श्रीलंका टीम भारतीय टीम के हाथों अपने ही घर में टेस्ट सीरीज में 0-3 से सूपड़ा साफ करवा चुकी है। वन-डे कप्तान उपुल थरंगा टेस्ट सीरीज में बल्ले से कुछ कमाल नहीं कर सके और 6 पारियों में मात्र 88 रन ही बना पाए थे।

इससे पहले एंजेलो मैथ्यूज श्रीलंकाई वनडे टीम के कप्तान थे, लेकिन हाल ही में जिंबाब्वे के हाथों 2-3 से वनडे सीरीज गंवाने के बाद बोर्ड ने उन्हें कप्तानी से हटा दिया। श्रीलंका टीम को जिंबाब्वे के हाथों अपने ही घर में एक बुरी हार देखने को मिली थी, उसके बाद भारतीय टीम ने टेस्ट सीरीज में बुरी तरह रौंद दिया। इसी के चलते श्रीलंका बोर्ड ने विश्व के शानदार यार्कर गेंदबाज लसिथ मलिंगा को वनडे टीम में वापस बुलाया है।

श्रीलंकाई कप्तान उपुल थरंगा ने कहा, "हर एक टीम के लिए बुरा दौर आता है। अभी हम खराब दौर से गुजर रहे हैं, लेकिन ये मत भूलिए कि श्रीलंका ने 18 सालों से क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट्स में डॉमिनेट किया है। चाहे आप कितने भी महान क्रिकेट खेलने वाले देश रहे हों, लेकिन ये कुछ ऐसा है जो हर टीम, हर देश के साथ बारी-बारी होता है।"

श्रीलंका की टीम :

उपुल थरंगा (कैप्टन), एंजेलो मैथ्यूज, लसिथ मलिंगा, निरोशान डिकवेला, दानुश्का गुनाथिलका, कुसल मेंडिस, चमारा कपुगेदरा, मिलिंडा सिरीवाडाना, मलिंडा पुष्पकुमारा, अकिला दानंजय, लक्ष्मण सैंडकन, थिसारा परेरा, वानिंदु हसरंगा, दुश्मांथा चमीरा, विश्व फर्नांडो।

Created On :   16 Aug 2017 12:41 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story