ट्रंप की टिप्पणियों से पाक नाराज, अमेरिकी राजदूत को तलब कर मांगा स्पष्टीकरण

US envoy summoned by Pakistan over Trump allegations on terrorism
ट्रंप की टिप्पणियों से पाक नाराज, अमेरिकी राजदूत को तलब कर मांगा स्पष्टीकरण
ट्रंप की टिप्पणियों से पाक नाराज, अमेरिकी राजदूत को तलब कर मांगा स्पष्टीकरण

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा पाकिस्तान को दी जाने वाली सैन्य सहायता रोकने और आतंक के मुद्दे पर ढेर सारे आरोप लगाने के बाद पाक विदेश मंत्रालय एक्शन में आ गया है। पाकिस्तान ने अब ट्रंप के आरोपों पर अमेरिका से स्पष्टीकरण मांगा है। पाकिस्तान में अमेरिकी राजदूत डेविड हेल को इस मसले पर तलब किया गया है।

गौरतलब है कि आतंक के मुद्दे पर पाकिस्तान के झूठ से परेशान होकर अमेरिका ने पाक को बड़ा झटका देते हुए उसे दी जाने वाली 1624 करोड़ की सैन्य सहायता पर रोक लगा दी है। इससे 1 दिन पहले अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आतंकवादियों को सुरक्षित पनाहगार देने के लिए इस्लामाबाद को लताड़ लगाई थी। उन्होंने पाकिस्तानी सरकार को झूठ और धोखा देने वाली सरकार बताया था। उन्होंने कहा था कि आतंकवादियों को पनाह देकर पाकिस्तान हमेशा से अमेरिकी नेताओं को मूर्ख बनाता रहा है।

ट्रंप की इन टिप्पणियों के बाद विदेश सचिव तेहमीना जांजुआ ने डेविड हेल से स्पष्टीकरण मांगा। हेल के पाकिस्तानी अधिकारियों से मिलने की पुष्टि अमेरिकी दूतावास के एक प्रवक्ता ने भी की। हालांकि उन्होंने यह जानकारी नहीं दी कि बैठक में किस बात पर चर्चा हुई। पाक विदेश मंत्रालय ने भी इस बैठक के बारे में अब तक कोई जवाब नहीं दिया है।

बता दें कि पाकिस्तान को अमेरिका से मिले बड़े झटके के बाद चीन का साथ मिला है। चीन ने कहा है कि पाकिस्तान द्वारा आतंकवाद के खिलाफ कई सकारात्मक कदम उठाए गए हैं और बाकी देशों को उसके इन कदमों को स्वीकार करना चाहिए। चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गेंग शुआंग ने मंगलवार को कहा है कि पाकिस्तान ने आतंकवाद के खिलाफ कई बड़े कदम उठाए हैं और ढेर सारे बलिदान दिए हैं। वैश्विक चुनौती बन चुके आतंकवाद से निपटने के लिए पाकिस्तान ने सर्वोत्तम योगदान किया है।

Created On :   2 Jan 2018 6:02 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story