comScore

US OPEN 2019: नडाल 8वीं बार टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में, श्वार्टजमैन को दी मात

US OPEN 2019: नडाल 8वीं बार टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में, श्वार्टजमैन को दी मात

हाईलाइट

  • नडाल ने क्वार्टर फाइनल में अर्जेंटीना के डिएगो श्वार्टजमैन को 6-4, 7-5, 6-2 से हराया
  • नडाल का सेमीफाइनल में मुकाबला इटली के माटेओ बेरेटिनी से होगा

डिजिटल डेस्क। स्पेन के स्टार टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने गुरुवार को साल के चौथे यूएस ओपन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। नडाल ने 8वीं बार इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश किया है। तीन बार के टूर्नामेंट के चैंपियन रह चुके नडाल ने मेंस सिंगल्स के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में अर्जेंटीना के डिएगो श्वार्टजमैन को 6-4, 7-5, 6-2 से मात देकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की की है। वर्ल्ड नंबर-2 नडाल और वर्ल्ड नंबर-20 डिएगो के बीच यह मुकाबला 2 घंचे 46 मिनट तक चला। अब नडाल का सेमीफाइनल में मुकाबला इटली के माटेओ बेरेटिनी से होगा। 

अब तक 18 ग्रैंड स्लैम का खिताब जीत चुके नडाल के लिए यह टूर्नामेंट अब आसान हो गया है। क्योंकि वर्ल्ड नंबर-1 नोवाक जोकोविच और वर्ल्ड नंबर-3 रोजर फेडरर पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं। वहीं 23 साल के बेरेटिनी ने पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल में जगह बनाई है। उन्होंने क्वार्टर फाइनल में वर्ल्ड नंबर-13 फ्रांस के गेल मोनफिल्स को करीब 4 घंटे तक चले मुकाबले में 3-6, 6-3, 6-2, 3-6, 7-6 (7-5) से मात दी।

यूएस ओपन के एक अन्य सेमीफाइनल में बुल्गारिया के गैरवरीय ग्रिगोर दिमित्रोव का सामना रूस के डैनिल मेडवेडेव से होगा। दिमित्रोव ने क्वार्टर फाइनल में वर्ल्ड नंबर-3 रोजर फेडरर को करारी शिकस्त दी थी। उधर, दमदार फॉर्म में चल रहे मेडवेडेव ने क्वार्टर फाइनल में स्विट्जरलैंड के स्टैन वावरिंका को मात देकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया है। 

कमेंट करें
5uLkd