#USOpen: बैन के बाद शारापोवा की जोरदार वापसी, सिमोना को किया बाहर

US Open Maria Sharapova retured to the grandslam with victory
#USOpen: बैन के बाद शारापोवा की जोरदार वापसी, सिमोना को किया बाहर
#USOpen: बैन के बाद शारापोवा की जोरदार वापसी, सिमोना को किया बाहर

डिजिटल डेस्क, न्यूयॉर्क। एक समय में दुनिया की नंबर-1 खिलाड़ी रह चुकी रूस की स्टार टेनिस प्लेयर मारिया शारापोवा ने 15 महीने के बैन के बाद एक बार फिर से ग्रैंडस्लैम में जोरदार वापसी की है। US open के पहले ही राउंड में शारापोवा ने रोमानिया की सिमोना हालेप को 6-4,4-6,6-3 से हराकर इस टूर्नामेंट से बाहर कर दिया है। सिमोना हालेप दुनिया की दूसरे नंबर की खिलाड़ी हैं और शारापोवा ने उन्हें हराकर एक बार फिर साबित कर दिया कि वो दुनिया की शानदार टेनिस प्लेयर हैं। 

US Open में मिली थी वाइल्ड कार्ड एंट्री

US Open टूर्नामेंट में शारापोवा को वाइल्ड कार्ड एंट्री दी गई थी। शारापोवा को वाइल्ड कार्ड एंट्री दिए जाने पर यूनाइटेड स्टेट्स टेनिस एसोसिएशन का कहना था कि US open में जीत चुके खिलाड़ियों को मेन ड्रॉ में वाइल्ड कार्ड में एंट्री दी जाती है और इससे पहले भी मार्टिना हिंगिस और किम क्लिस्टर्स जैसी प्लेयर्स को भी वाइल्ड कार्ड एंट्री दी जा चुकी है। एसोसिएशन ने बताया था कि मारिया पर 15 महीने का बैन लगाया गया था, जिसे वो पूरा कर चुकी हैं। जिसके कारण उन्हें वाइल्ड कार्ड एंट्री दी जा सकती है। 

मारिया पर क्यों लगा था बैन? 

दरअसल, 2016 में हुए ऑस्ट्रेलिया ओपन में मारिया पर एक "मेलोडेनियन" नाम की दवाई का इस्तेमाल करने का आरोप लगा और इस मामले में उन्हें दोषी माना गया। जिसके बाद शारापोवा पर 2 साल का बैन लगा दिया गया। लेकिन बाद में इसे घटाकर 15 महीने कर दिया गया। जिसके बाद अप्रैल 2017 में उन्होंने वापसी की थी। वापसी के बाद मारिया को फ्रेंच ओपन में वाइल्ड कार्ड एंट्री नहीं दी गई। इसके बाद मारिया को विंबलडन और फिर सिनसिनाटी ओपन में खेलने का मौका मिला लेकिन दोनों ही टूर्नामेंट में वो चोटिल होने की वजह से हिस्सा नहीं ले सकी। 

Created On :   29 Aug 2017 10:30 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story