अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप बोले, मैं भारत पर 25 प्रतिशत टैक्स लगाने वाला हूं

US president Donald j trump wants to impose 25 percent tax on india
अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप बोले, मैं भारत पर 25 प्रतिशत टैक्स लगाने वाला हूं
अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप बोले, मैं भारत पर 25 प्रतिशत टैक्स लगाने वाला हूं

डिजिटल डेस्क, वॉशिंगटन। यूनाइटेड स्टेट्स अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड जे ट्रंप ने भारत पर निशाना साधा है। ट्रंप ने कहा कि भारत में अमेरिकी सामानों पर बहुत ज्यादा शुल्क लगाया जाता है। उन्होंने कहा कि वो अमेरिका के सामानों पर बराबर या फिर मामूली टैक्स चाहते हैं। 

ट्रंप ने कंजर्वेटिव पॉलिटिकल एक्शन कांफ्रेंस के दौरान कहा कि भारत हम पर बहुत अधिक शुल्क लगाता है। अमेरिकी मोटरसाइकिल कंपनी हार्ले-डेविडसन का उदाहरण देते हुए ट्रंप ने कहा कि जब अमेरिका से बाइक भारत जाती है तो उस पर 100 प्रतिशत शुल्क लगाया जाता है, लेकिन जब भारत से कोई मोटरसाइकिल आती है तो हम उस पर कोई शुल्क नहीं लगाते।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि मैं कम से कम या फिर बराबर शुल्क चाहता हूं, जो टैक्स अमेरिका लगाएगा वो जवाबी होगा, लेकिन इसे व्यापार परस्पर बराबर हो जाएगा। वाइट हाउस में आयोजित कार्यक्रम के दौरान ट्रंप ने कहा कि भारत हार्ले-डेविडसन मोटरसाइकिलपर 100 प्रतिशत टैक्स को 50 प्रतिशत करके खुश है, लेकिन ये कटौती पर्याप्त नहीं है। 

ट्रंप ने कहा कि भारत को वो सिर्फ उदाहरण के तौर पर पेश कर रहे हैं, ताकि अमेरिका के उत्पादों पर दूसरे देशों में लगने वाले कर को दिखाया जा सके। उन्होंने कहा कि अब वक्त आ गया है, जब अमेरिका भी जवाबी शुल्क लगाए। ट्रंप ने कहा कि मैं भारत पर 100  प्रतिशत शुल्क लगाने नहीं जा रहा हूं, लेकिन मैं 25 प्रतिशत का कर लगाने वाला हू्ं। संसद में 25  प्रतिशत शुल्क लगाने पर हंगामा किया जा रहा है, लेकिन मैं इस पर आपका साथ चाहता हूं।

 

 

 

Created On :   3 March 2019 5:42 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story