डोनाल्ड ट्रंप ने फिर उतारी पीएम मोदी की नकल, जानें क्या कहा इस बार?

US President Donald Trump again imitates PM Narendra Modi accent
डोनाल्ड ट्रंप ने फिर उतारी पीएम मोदी की नकल, जानें क्या कहा इस बार?
डोनाल्ड ट्रंप ने फिर उतारी पीएम मोदी की नकल, जानें क्या कहा इस बार?

डिजिटल डेस्क, वॉशिंगटन। अमेरिकी प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप सोमवार को अफगानिस्तान पॉलिसी पर चर्चा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अंदाज में नजर आए। अमेरिकी मीडिया में इस तरह की खबर आ रही है। अमेरिकी अखबार "वॉशिंगटन पोस्ट" ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया है कि प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की "नकल" उतारी। हालांकि, व्हाइट हाउस की तरफ से इस बात को लेकर कोई बयान अब तक जारी नहीं किया गया है।


क्या कहा ट्रंप ने ? 

अमेरिकी मीडिया के मुताबिक, अफगानिस्तान पॉलिसी पर चर्चा करते हुए अमेरिकी प्रेसिडेंट ने डोनाल्ड ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक्सेंट में अपनी बात कही। ट्रंप ने अपने भाषण में ट्रंप ने कहा कि "पिछले साल मोदी ने उनसे कहा था कि किसी भी देश ने बिना किसी फायदे के किसी देश में इतना काम नहीं किया, जितना अमेरिका ने अफगानिस्तान के लिए किया है।" ये बात बोलते हुए ट्रंप का लहजा और बोलने का अंदाज पूरी तरह पीएम मोदी की तरह था।

मोदी की नकल करने पर निंदा

वहीं पीएम मोदी की नकल करने पर डेमोक्रेट भारतीय-अमेरिकी सांसद राजा कृष्णमूर्ति ने नाराजगी जताई है। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा है कि "मैं ये रिपोर्ट पढ़कर हैरान हूं कि प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप ने कथित तौर पर मोदी की नकल उतारी।" उन्होंने आगे कहा कि "अमेरिकियों की पहचान उनके लहजे से नहीं बल्कि इस देश के लिए उनके मूल्यों और आदर्शों को लेकर उनके कमिटमेंट से होती है।"

 

Image result for donald trump and modi



पहले भी इस तरह बोल चुके हैं ट्रंप

बता दें कि ये कोई पहली बार नहीं है जब डोनाल्ड ट्रंप ने इंडियन एक्सेंट में अपनी बात बोली हो। इससे पहले 2016 में डोनाल्ड ट्रंप ने कॉल सेंटर में इंडियन एम्प्लॉयज़ से बात करते हुए इंडियन एक्सेंट में बोलने की कोशिश की थी। ट्रंप कई बार अमेरिकी लीडर्स और ऑफिशियल्स की भी नकल उतार चुके हैं।  

चुनावों में कहा था- अबकी बार, ट्रंप सरकार

डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका में रह रहे भारतीयों को लुभाने का कोई मौका नहीं छोड़ते। सबसे पहले जब अमेरिका में चुनाव हो रहे थे, तो रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने प्रधानमंत्री मोदी की नकल करते हुए कहा था- "अबकी बार, ट्रंप सरकार"। भारत में लोकसभा चुनावों के दौरान मोदी ने इसी नारे का इस्तेमाल करते हुए कहा था "अबकी बार, मोदी सरकार"। 

Created On :   23 Jan 2018 9:06 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story