comScore

भारतीय तीरंदाज खिलाड़ियों को वीजा देने से अमेरिका ने किया इंकार

July 27th, 2017 20:05 IST
भारतीय तीरंदाज खिलाड़ियों को वीजा देने से अमेरिका ने किया इंकार

टीम डिजिटल, नई दिल्ली. अमेरिका का दोहरा रवैया एक बार फिर सामने आ गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यात्रा से पहले अमेरिका ने वहां वर्ल्ड कप खेलने जा रही भारतीय तीरंदाजी टीम के पांच सदस्यों का वीजा रोक दिया है। यह पहला मामला नहीं है जब अमेरिका ने भारतीय तीरंदाजों को वीजा देने से इनकार किया है। इस कार्रवाई से सॉल्ट लेक सिटी में 18 से 26 जून को होने वाले वर्ल्ड कप में भारत की महिला टीम कंपाउंड वर्ग में नहीं खेल पाएगी। 

अमेरिका ने सना तोंबा सिंह के अलावा इशांबी देवी, मिलिंद अनिल हिवराला के साथ कोच प्रकाश राम और साई के फिजियो सुखदेव मोहंता का वीजा रोका है। खेल मंत्रालय अपने खर्च पर इस वर्ल्ड कप केलिए 16 तीरंदाजों और सात कोच, सपोर्ट स्टाफ की टीम भेज रहा है। दूतावास ने वीजा नहीं दिए जाने का कोई ठोस कारण भी नहीं बताया है। 

अमेरिकी दूतावास के रवैये से खफा आर्चरी एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने इस मामले को वर्ल्ड आर्चरी फेडरेशन के समक्ष उठा दिया हैै। एएआई ने वर्ल्ड आर्चरी से गुहार लगाई है कि वह इस मुद्दे पर अमेरिकी दूतावास और आयोजनकर्ताओं से बात कर तीरंदाजों को वीजा दिलवाएं। टीम 18 जून को जानी है और 17 को छुट्टी है।

कमेंट करें
WHDpk