हक्कानी नेटवर्क फिर बना निशाना, अमेरिका ने पाकिस्तान पर किया ड्रोन अटैक

US targets haqqani network again in pakistan by drones attack
हक्कानी नेटवर्क फिर बना निशाना, अमेरिका ने पाकिस्तान पर किया ड्रोन अटैक
हक्कानी नेटवर्क फिर बना निशाना, अमेरिका ने पाकिस्तान पर किया ड्रोन अटैक

डिजिटल डेस्क, पेशावर। पाकिस्तान के अशांत कबायली क्षेत्र खुर्रम में अमेरिका के ड्रोन हमला कर दिया है। अमेरिका ने हक्कानी नेटवर्क को फिर से निशाना बनाया है। अमेरिकी ड्रोन से दागी गई दो मिसाइलों में हक्कानी नेटवर्क के एक कमांडर समेत दो आतंकी मारे जाने की खबर है। बता दें कि इस साल डोनाल्ड ट्रंप के अमेरिकी राष्ट्रपति बनने के बाद पाकिस्तान में चौथी बार ड्रोन हमला किया गया है। अधिकारियों के अनुसार, ड्रोन से पाकिस्तान-अफगानिस्तान सीमा के करीब मात्ता सेंगर गांव में मंगलवार दोपहर एक वाहन को निशाना बनाया गया। 

 

 


इस हमले में हक्कानी नेटवर्क के कमांडर जमीउद्दीन समेत दो आतंकियों की मौत हो गई है। जानकारी के अऩुसार, इस आतंकी संगठन का अफगानिस्तान में अमेरिका के लिए काम करने वाले लोगों को अगवा करने और उन पर हमलों में हाथ रहा है। हक्कानी नेटवर्क ने ही काबुल स्थित भारतीय मिशन में विस्फोट करने समेत अफगानिस्तान में भारतीय हितों के खिलाफ भी कई हमले किए हैं। इस काबुल हमले में 58 लोग मारे गए थे। खुर्रम एजेंसी में इससे पहले नवंबर के आखिर में अमेरिकी ड्रोन हमले हुए थे। जिसमें हक्कानी नेटवर्क के चार आतंकी मारे गए थे। 

 

 

पाकिस्तान के सुदूरवर्ती इलाके में तैनात एक अधिकारी ने इस संबंध में जानकारी दी है। पाकिस्तान-अफगानिस्तान सीमा पर मंगलवार को अमेरिका ने यह हमला किया। पाकिस्तानी अधिकारी ने नाम न उजागर करने की शर्त पर बताया कि मंगलवार के संदिग्ध ड्रोन मिसाइल हमले में जमीउद्दीन नामक आतंकवादी कमांडर के वाहन को निशाना बनाया गया। वहीं एक चश्मदीद के अनुसार अफगान के पाकतिया प्रांत की ओर से कुर्राम एजेंसी के माता संघर क्षेत्र में हमले किए गए। 

 

चश्मदीद रेहमानुल्ला ने कहा कि "मैने देखा दो मिसाइलों ने एक वाहन को निशाना बनाया और उसके भीतर बैठे लोग मारे गए। यह हमला अमेरिका ने मात्ता संघर इलाके में ड्रोन के जरिए किया। इस हमले को लेकर अमेरिका की कोई प्रतिक्रिया अभी तक सामने नहीं आई है। हालांकि अभी पूरी जानकारी सामने नहीं आई है कि इस हमले में और कितना आतंकी मारे गए हैं। पाकिस्तान ने भी अभी इस संबंध में बहुत ज्यादा कुछ नहीं बोला है। 

Created On :   27 Dec 2017 6:29 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story