शटडाउन: अमेरिका में क्रिसमस पर 8 लाख कर्मचारियों को नहीं मिलेगी तनख्वाह

शटडाउन: अमेरिका में क्रिसमस पर 8 लाख कर्मचारियों को नहीं मिलेगी तनख्वाह
हाईलाइट
  • इससे पहले भी शटडाउन कर चुकी है ट्रंप सरकार
  • ट्रंप ने फिर बनाया शटडाउन का मन
  • दीवार बनाने के लिए चाहिए 5 बिलियन डॉलर

डिजिटल डेस्क, वॉशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर शटडाउन करने का मन बना लिया है। ट्रंप यूएस और मेक्सिको के बीच प्रस्तावित बॉर्डर वॉल के लिए फंडिंग न किए जाने से नाराज हैं। उन्होंने ट्वीट कर अपनी विपक्षी पार्टी को धमकी दी। ट्रंप ने कहा कि यदि डेमोक्रेट्स बॉर्डर सिक्योरिटी वॉल के लिए वोट नहीं करते हैं तो सरकार शुक्रवार-शनिवार रात से काम बंद कर देगी। शटडाउन के कारण 8 लाख कर्मचारियों को क्रिसमस पर वेतन नहीं मिलेगा। इससे पहले भी ट्रंप सरकार कार्यकाल के पहले साल में ही शटडाउन बुला चुकी है।


अमेरिकी संसद में सहमति न बन पाने के कारण अब शटडाउन तय माना जा रहा है, जिससे कई महत्वपूर्ण एजेंसियों का काम प्रभावित हो सकता है। यूएस-मेक्सिकों बॉर्डर पर दीवार बनाने के लिए ट्रंप प्रशासन 5 बिलियन डॉलर की डिमांड कर रहा है। इससे पहले गुरुवार को रिपब्लिकंस ने 5 बिलियन अमेरिकी डॉलर का बिल पास कर दिया था। इसके बाद शुक्रवार को इस संबंध में सीनेट में वोटिंग हुई थी, लेकिन डेमोक्रैट्स बिल के विरोध में आ गए, जिसके कारण बिल पास नहीं हो सका।

 

ट्रंप ने जारी किया वीडियो

 

 


ट्रंप की पार्टी रिपब्लिकन के विपक्षी डेमोक्रैट्स बॉर्डर की जगह फेंसिंग करने के पक्ष में हैं। बिल पास न होने से नाराज डोनाल्ड ट्रंप ने अब शटडाउन का फैसला किया है, हालांकि शाम तक डेमोक्रैट्स इस मुद्दे पर बात करने के लिए तैयार हो गए थे, लेकिन शाम 7 बजे अमेरिकी संसद स्थिगत हो जाने के कारण इस मामले पर चर्चा नहीं हो सकी। बता दें कि दीवार बनाने का वादा प्रेसिडेंट ट्रंप के चुनाव के दौरान किया था। उनका का कहना है कि वे किसी भी कीमत पर इससे समझौता नहीं करेंगे।

 

Created On :   22 Dec 2018 3:41 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story