अब अमेरिकी नागरिक नहीं जा पाएंगे नार्थ कोरिया

us will soon impose travel ban on north korea
अब अमेरिकी नागरिक नहीं जा पाएंगे नार्थ कोरिया
अब अमेरिकी नागरिक नहीं जा पाएंगे नार्थ कोरिया

डिजिटल डेस्क,वाशिंगटन। ट्रंप सरकार ने अपने नागरिकों की नार्थ कोरिया यात्रा पर बैन लगा दिया है। गौरतलब है कि यह फैसला प्योंगयांग में एक अमेरिकी छात्र को गिरफ्तार करने और उसकी मौत होने के बाद किया गया है। यह बैन 1 सितंबर से लागू होगा। अमेरिकी अधिकारियों का कहना है कि नार्थ कोरिया की यात्रा के दौरान प्योंगयांग अधिकारियों के हमारे नागरिकों को गिरफ्तार करने की आशंका अधिक बढ़ गई है और इस बात से उनकी सुरक्षा को भी खतरा है। 

अमेरिकी सरकार के संघीय रजिस्टर में कहा गया, सभी अमेरिकी पासपोर्टों को  नार्थ कोरिया जाने-आने या उससे होकर यात्रा करने के लिए अमान्य घोषित किया जाता है। अगर उन्हे वहां यात्रा करने के लिए विशेष अनुमति है तभी जाने की इजाजत मिलेगी। अमेरिकी छात्र ओट्टो वार्मबीयर की मौत के बाद भी नार्थ कोरिया यात्रा पर सख्त चेतावनी जारी की गई थी। 

चेतावनी में कहा गया है कि यात्रा प्रतिबंध से छूट के लिए विशेष अनुमति की आवश्यकता है जो केवल कुछ सीमित परिस्थितियों में ही दी जा सकती है। विदेश मंत्रालय ने कहा कि छूट के लिए आवेदन कैसे दिया जाएगा, इस बारे में कोई भी जानकारी अभी नहीं उपल्ध हो सकती है। पहले भी अमेरिका द्वारा दी गई यात्रा संबंधी चेतावनियों में उसके नागरिकों से नार्थ कोरिया की यात्रा न करने की अपील की गई थी।

Created On :   3 Aug 2017 9:03 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story