comScore
Dainik Bhaskar Hindi

आप भी खाते हैं पालक तो ये VIDEO जरूर देखें...

BhaskarHindi.com | Last Modified - October 13th, 2017 14:33 IST

1.7k
0
0
आप भी खाते हैं पालक तो ये VIDEO जरूर देखें...

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आपको देखकर आश्चर्य होगा, लेकिन ये सच है। आप जिस सब्जी को ताजा समझकर खाते हैं वह दरअसल नाले के पानी से सींची जा रही है। यही नहीं ये नाले के ही पानी में उगाई जाती है। एक पल के कोई भी इसे देखकर हैरान हो सकता है, लेकिन ये वीडियो इन दिनों साेशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियाे में एक ऐसा सच दिखाया जा रहा है जाे आपके राेंगटे खड़े करने के लिए पर्याप्त है।

नाले का पानी 

जी हां, इस वीडियो में एक व्यक्ति हरी सब्जी को पानी से सींचकर उन्हें ताजा कर रहा है, लेकिन ये पानी कहीं नदी, तालाब या टैंक का नहीं, बल्कि नाले का है। वीडियो में साफ दिख रहा है कि वह किस तरह नाले से बाल्टी में पानी निकालकर सब्जी पर डाल रहा है। उसके ठेले में पालक की भाजी रखी हुई है, जिसे आमतौर पर लोग बीमारी से बचने के लिए इस्तेमाल करते हैं। पालक पनीर से लेकर पालक का सूप तक इससे बनाया जाता है। 

नया नही मामला 

नाले के पानी से सब्जी उगाना और उसकी सिंचाई करना कोई नयी बात नही है और ना ही पहली बार ऐसा मामला सामने आया है। इससे पहले भी कई ऐसे मामले सामने आ चुके हैं जब नाले के पानी का प्रयोग सब्जियों को हरा और ताजा रखने के लिए किया जा रहा है। ऐसे नजारे आमतौर पर बड़े शहरों से लेकर छोटे इलाकों तक में देखने मिल जाते हैं। 

हो रही आलोचना 

वीडियो इन दिनों जमकर शेयर किया जा रहा है। वहीं इस तरीके से सब्जियों को हरा रखने की खूब आलोचना भी हो रही है। लोगों का कहना है कि ये लोग सब्जी के जरिए बीमारी बांट रहे हैं। धुलने के बाद भी इनके जर्म्स रह जाने पर ये बड़ी बीमारी लेकर सामने आते हैं। 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download