comScore

UP: जमीन विवाद में फायरिंग, 9 लोगों की बेरहमी से हत्या

UP: जमीन विवाद में फायरिंग, 9 लोगों की बेरहमी से हत्या

हाईलाइट

  • वारदात में 25 लोग घायल
  • लंबे समय से चल रहा था विवाद
  • ग्राम प्रधान के समर्थकों ने चलाई गोलियां

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में जमीद विवाद पर हुई लड़ाई में 9 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 25 लोग घायल हैं। वारदात सोनभद्र जिले के उभभा गांव में हुई, जहां घोरावल के मूर्तियां ग्राम पंचायत में विवाद के बाद लाठी और डंडे चले। मरने वालों में 5 पुरुष और 4 महिलाएं शामिल हैं, जानकारी के अनुसार जमीन को लेकर दोनों पक्षों में लंबे समय से विवाद चल रहा था, जिसको लेकर अकसर लड़ाई-झगड़ा होता रहता था।

दरअसल, गांव के प्रधान ने दो साल पहले 90 बीघा जमीन खरीदी थी, बुधवार को अपने समर्थनकों के साथ प्रधान जमीन पर कब्जा करने पहुंचा था, ग्रामीणों ने इसका विरोध किया, जिसके बाद प्रधान पक्ष ने फायरिंग शुरू कर दी और 9 लोगों की मौत हो गई, मृतकों में चार महिलाएं भी शामिल हैं।
 
घटना के बाद स्थानीय पुलिस टीम सोनभद्र एसपी के साथ घटनास्थल पर पहुंच चुकी है, पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार भी किया है, उभभा गांव में पुलिस बल भारी तादाद में तैनात है। चार महिलाओं सहित अब तक 9 लोगों का शव जिला अस्पताल पहुंच चुका है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के प्रति सहानुभूति प्रकट की है। सीएम योगी ने घटना की विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। उन्होंने यूपी के डीजीपी को मामले पर व्यक्तिगत नजर रखने और घटना की जांच कराने का आदेश दिया है।

कमेंट करें
ZD6AY