FB के जरिए एंकर ने बताई छेड़छाड़ की आपबीती, कहा- सरकार पर आती है शर्म

Uttar Pradesh News Anchor Damini Mahaur harassed by drunk youth in Agra
FB के जरिए एंकर ने बताई छेड़छाड़ की आपबीती, कहा- सरकार पर आती है शर्म
FB के जरिए एंकर ने बताई छेड़छाड़ की आपबीती, कहा- सरकार पर आती है शर्म

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। उत्तरप्रदेश के आगरा में एक न्यूज एंकर के साथ छेड़छाड़ का मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक, बीते गुरुवार (25 जनवरी) को दामिनी माहौर नाम की एक न्यूज एंकर के साथ 2 लड़कों ने छेड़खानी की। बताया जा रहा है कि ये दोनों लड़के उस वक्त नशे में धुत थे और उन्होंने काफी देर तक दामिनी का पीछा भी किया। इसके बाद दामिनी ने जब महिला हेल्पलाइन पर फोन कर मदद मांगी, तो वहां से भी उन्हें कोई मदद नहीं मिल सकी। दामिनी ने अपने साथ हुई इस घटना को फेसबुक पर भी शेयर किया है। बता दें कि घटना के वक्त दामिनी ऑफिस से अपने घर लौट रही थी।


महिला हेल्पलाइन से नहीं मिली मदद

दामिनी की फेसबुक पोस्ट के मुताबिक, 25 जनवरी 2018 की रात 8 बजे दामिनी भगवान टॉकीज से एमजी रोड की तरफ जा रही थी। तभी ये दोनों लड़कों ने दामिनी के साथ छेड़छाड़ की और उनसे बात करने की कोशिश की। इसके बाद दामिनी ने महिला हेल्पलाइन 1090 पर कॉल कर कंप्लेंट रजिस्टर कराई, लेकिन वहां से उन्हें कोई मदद नहीं मिली। हालांकि बाद में दामिनी ने जब अपने साथ हुई इस घटना को फेसबुक पर शेयर किया तो पुलिस हरकत में आई और माफी भी मांगी।

छेड़छाड़ करने वाले दोनों लड़के गिरफ्तार

इस घटना के सामने आने के बाद यूपी पुलिस हरकत में आ गई और छेड़छाड़ करने वाले इन दोनों लड़कों को गिरफ्तार कर लिया। इन दोनों आरोपियों के नाम उबैदुल्लाह और सबाहुद्दीन को गिरफ्तार कर लिया गया है और इन दोनों आरोपियों को आईपीसी के सेक्शन 354डी के तहत जेल में डाल दिया गया है। दामिनी की फेसबुक पोस्ट के बाद "1090" के इंचार्ज आईजी नवनीत सिकेरा ने दामिनी से माफी मांगते हुए दो अधिकारियों को संस्पेंड कर दिया है।

दामिनी ने फेसबुक पर शेयर किया दर्द

अपने साथ हुई इस घटना का दर्द दामिनी ने फेसबुक पर भी शेयर किया। दामिनी ने अपनी फेसबुक पोस्ट में लिखा कि "25 जनवरी 2018 की रात 8 बजे मैं भगवान टॉकीज से एमजी रोड जा रही थी। भगवान टॉकीज से ये दोनों लड़के, जो नशे में थे, मुझे इशारा करते हुए मेरे साथ-साथ चलने लगे। मैंने पहले तो इनको नजरअंदाज किया, लेकिन थोड़ी देर बाद ये मुझसे बात करने की कोशिश करने लगे। सूरसदन पर आकर मैंने अपना रास्ता बदल लिया और दूसरी तरफ मुड़ गई। वहीं ये लोग भी पीछे-पीछे आ गए। जब मैं बहुत परेशान हो गई, तो मैं इन दोनों की गाड़ी के नंबर की फोटो खींचने लगी। इस दौरान पीछे बैठा युवक बोला कि नंबर फर्जी है। फिर जब मैंने उसकी फोटो ली तो वो अलग-अलग पोज देने लगा। शर्म और डर नाम की कोई चीज इनके चेहरे पर दिखाई नहीं दे रही।"

सरकार पर आती है शर्म

इस पोस्ट में आगे दामिनी लिखती हैं कि "मैंने घर आकर महिला हेल्प लाइन नम्बर "1090" पर फोन किया और अपनी कम्प्लेंट रजिस्टर करानी चाही। तो वहां मेरी बात सुनने के बाद बोला गया कि आपके पास कम्प्लेंट रजिस्टर का नम्बर आएगा और आज 4 दिन बीत जाने के बाद भी कोई कम्प्लेंट रजिस्टर नहीं मिला जहां मुझे "महिला हेल्प लाइन" सेवा नाकाम होती दिखी।" इसके आगे लिखा कि "ये युवक तो चले गए बेशर्मों की तरह... पर मुझे शर्म आई हमारी महिला हेल्प लाइन पर, हमारी पुलिस पर, सरकार पर जिसका कोई खौफ इन बेशर्म लड़कों की शक्ल पर दूर दूर तक नज़र नहीं आ रहा। इन्होंने मेरे साथ जो किया वो गुनाह इतना बड़ा नहीं था। पर ऐसी मानसिकता वाले ये लड़के जिन्हें पुलिस का कोई खौफ नहीं। यही लड़के आज अगर किसी को छेड़ रहे है तो कल किसी का बलात्कार भी इसी बेशर्मी से कर के किसी लड़की की जिंदगी बर्बाद कर देंगे।"

Created On :   30 Jan 2018 6:12 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story