बीजेपी के मंत्री का आरोप, बोले- खेल संघ के ऑफिसर्स करते हैं महिला खिलाड़ियों का यौन उत्पीड़न 

Uttarakhand Sports Minister Pandey blamed officials for sexual harassment of players
बीजेपी के मंत्री का आरोप, बोले- खेल संघ के ऑफिसर्स करते हैं महिला खिलाड़ियों का यौन उत्पीड़न 
बीजेपी के मंत्री का आरोप, बोले- खेल संघ के ऑफिसर्स करते हैं महिला खिलाड़ियों का यौन उत्पीड़न 

डिजिटल डेस्क, देहरादून। महिला खिलाड़ियों के यौन शोषण के मामले अकसर सामने आते रहते हैं। महिला खिलाड़ियों के यौन शोषण को लेकर उत्तराखंड के एक मंत्री ने खेल संघ के ऑफिसर्स पर गंभीर आरोप लगाए है। प्रदेश के खेल मंत्री अरविंद पांडे ने खेल संस्थाओं के ऑफिसर्स पर महिला खिलाड़ियों का यौन उत्पीड़न कर उनका कैरियर बर्बाद करने का आरोप लगाया है। बता दें कि खेल मंत्री का हाल में एक वीडियो जारी हुआ है जिसमें वे महिला खिलाड़ियों के यौन शोषण के मामले पर बात करते दिख रहे हैं। वीडियो में खेल मंत्री अरविंद पांडे ने आरोप लगाया है कि कई अधिकारियों ने प्रदेश के महिला खिलाड़ियों का यौन उत्पीड़न किया है और उनका करियर बर्बाद किया।

साथ ही खेल मंत्री अरविंद पांडे वीडियो में कहते दिख रहे हैं कि वे इस मामले में बिना सबूतों के बात नहीं कर रहे हैं उनके पास पर्याप्त सबूत हैं। मंत्री ने वीडियो में दावा भी किया है कि वे जल्द ही ऐसे लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 (दुराचार) का मामला भी दर्ज कराएंगे।

अरविंद पांडे ने कहा कि उन्हें ये बात बताने में भी शर्म आ रही है कि खेल संस्था के अधिकारी और इससे जुड़े लोग इतना गिर गए हैं कि वे प्रतिभावान महिला खिलाड़ियों के साथ अनैतिक कृत्य करने में लगे हुए हैं। उन्होंने कहा कि उनके पास इन आरोपों के सारे सबूत हैं और इन सब के खिलाफ वे मुकदमा भी दर्ज कराने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों के भविष्य से खिलवाड़ नहीं होन देंगे और न किसी का कैरियर खराब होने देंगे इसके लिए भले ही उन्हें कोई भी कदम उठाना पड़े और किसी हद तक जाना पड़े। उन्होंने कहा कि वे दोषियों को सजा दिला के रहेंगे। वहीं इस मामले पर सीएम त्रिवेंद सिंह रावत ने कहा कि वे इस मामले पर खेल मंत्री अरविंद पांडे से बात करेंगे। रावत ने कहा अगर मामले में कोई दोषी होगा तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Created On :   26 Dec 2017 11:59 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story