comScore

वडोदरा के केमिकल प्लांट में ब्लास्ट से 4 कर्मचारियों की मौत, 9 घायल

January 22nd, 2018 10:04 IST
वडोदरा के केमिकल प्लांट में ब्लास्ट से 4 कर्मचारियों की मौत, 9 घायल

डिजिटल डेस्क, वडोदरा। गुजरात के वडोदरा शहर के बाहरी इलाके में स्थित एक रसायन संयंत्र में रविवार को हुए एक विस्फोट में चार कर्मचारियों की मौत हो गई। वहीं नौ अन्य घायल हो गए। विस्फोट यहां पास के नंदेसारी में गुजरात औद्योगिक विकास निगम (जीआईडीसी) क्षेत्र स्थित कंपनी के फिल्टर संयंत्र में सुबह करीब साढ़े पांच बजे हुआ। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि जीएसपी क्रॉप साइंस प्राइवेट लिमिटेड में विस्फोट से परिसर में भीषण आग लग गई थी। कर्मचारियों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए सरकारी एसएसजी अस्पताल भेज दिय गया है।

कलेक्टर ने दिए जांच के आदेश


 
वडोदरा के डीसीपी गौतम परमार ने कहा, "विस्फोट कंपनी की सी2 इकाई में हुआ जहां रात की पाली में 13 कर्मचारी काम कर रहे थे, उन्होंने कहा कि पुलिस ने दुर्घटना में मृत्यु का एक मामला दर्ज कर लिया है।" वडोदरा जिला कलेक्टर पी भारती ने भी कहा, ‘‘दुर्घटना में कंपनी के चार कर्मियों की मौत हो गई।" उन्होंने कहा कि घायल व्यक्तियों को अलग अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि घायलों में से दो की हालत गंभीर है। कलेक्टर ने इस घटना को लेकर कहा, कि ‘‘हमने दुर्घटना मामले में एक जांच का आदेश दे दिया है।’’ 

दो प्लांटों को पहुंचा नुकसान

हालांकि विस्फोट के कारणों का पता नहीं लग पाया है। बता दें कि दमकल की गाड़ियों को आग पर काबू पाने में लगभग दो घंटे का समय लगा। इस घटना में कंपनी के दो संयंत्रों की मशीनरी और उपकरण क्षतिग्रस्त हो गए। घटना के बाद आस-पास स्थित कंपनी की इकाइयों को बंद करने के लिए कहा गया। आग इतनी भीषण थी कि कंपनी के आसपास के दो प्लांटों को भी नुकसान पहुंचा, जिसके कारण मेजर कॉल घोषित की गई।

राष्ट्रपति ने भी हादसे पर जताई संवेदना

उधर, अहमदाबाद में दीक्षांत समारोह में हिस्सा लेने आए राष्ट्रपति ने भी हादसे पर संवेदना जताई है। जानकारी के अनुसार मृतकों में कंपनी के कर्मचारी यशवंत परमार, हितेश वडोदरिया, भूपेन्द्र रोहित एवं सुरेश अरविंद परमार शामिल हैं।   

कमेंट करें
oAxZU