comScore

वेलेंसिया दूसरी बार कोपा डेल रे का चैंपियन बना, मेसी के गोल के बावजूद बार्सिलोना हारा

वेलेंसिया दूसरी बार कोपा डेल रे का चैंपियन बना, मेसी के गोल के बावजूद बार्सिलोना हारा

हाईलाइट

  • वेलेंसिया ने स्पेनिश क्लब FC बार्सिलोना को 2-1 से हराया
  • वेलेंसिया 11 साल बाद कोपा डेल रे की चैंपियन बनी

डिजिटल डेस्क, सेविले। वेलेंसिया क्लब ने रविवार को कोपा डेल रे फुटबॉल टूर्नामेंट का दूसरी बार खिताब जीता। फाइनल मैच में वेलेंसिया ने स्पेनिश क्लब FC बार्सिलोना को 2-1 से हराकर यह खिताब जीता है। वेलेंसिया 11 साल बाद इस टूर्नामेंट की चैंपियन बनी है। इससे पहले साल 2008 में वेलेंसिया चैंपियन बनी थी। तब वेलेंसिया ने फाइनल में गेटाफे को मात देकर खिताब जीता था।

इस खिताबी जीत के साथ-साथ वेलेंसिया के लिए एक अच्छी बात यह भी रही की यह उनकी 100वीं वर्षगांठ है। बता दें कि आज ही के दिन 1919 में वेलेंसिया क्लब की स्थापना हुई थी। उसने क्लब के प्रशंसकों को वर्षगांठ के अवसर पर जीत का तोहफा दिया है।

बार्सिलोना के कप्तान लियोनेल मेसी ने इस खिताबी मुकाबले में एक गोल दागा, लेकिन वे अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए। इस हार ने बार्सिलोना के लगातार 5वीं बार कोपा डेल रे का खिताब जीतने के सपने को भी तोड़ दिया। वेलेंसिया ने मैच के पहले हाफ में दमदार प्रदर्शन किया और 2 गोल दागकर बार्सिलोना को परेशानी में डाल दिया।

पहले मिनट से ही वेलेंसिया ने बार्सिलोना को कड़ी टक्कर दी। मौजूदा स्पेनिश लीग चैंपियन बार्सिलोना के खेल को देखकर ऐसा लग रहा था की, वह इंग्लिश क्लब लिवरपूल के खिलाफ यूरोपीय चैंपियंस लीग में मिली हार से बाहर नहीं निकल पाई है। 

मैच की शुरूआत से ही वेलेंसिया ने बार्सिलोना पर दबाव बनाया। 21वें मिनट में वेलेंसिया के लिए पहला गोल गेमेरियो ने किया और अपनी टीम को 1-0 से आगे कर दिया। वेलेंसिया के लिए दूसरा गोल 33वें मिनट में रोड्रिगो ने दागा और टीम की बढ़त को दोगुना कर दिया।

दूसरे हाफ में बार्सिलोना ने वापसी करने की पूरी कोशिश की। 73वें मिनट में बार्सिलोना के कप्तान लियोनेल मेसी ने गोल दागकर स्कोर 1-2 कर दिया और टीम की उम्मीदों को जिंदा रखा। इसके बाद वेलेंसिया ने बार्सिलोना को कोई गोल नहीं करने दिया और मैच जीता। 

कमेंट करें
KwFD8