एमपी के इस शहर में शुरू हुआ स्पोर्ट्स एडवेंचर, आप भी ले सकते हैं मजे..

various sports Adventure started in the hills of Patalakot
एमपी के इस शहर में शुरू हुआ स्पोर्ट्स एडवेंचर, आप भी ले सकते हैं मजे..
एमपी के इस शहर में शुरू हुआ स्पोर्ट्स एडवेंचर, आप भी ले सकते हैं मजे..

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। मध्यप्रदेश के पातालकोट की पहाड़ियों में अब पर्यटक स्पोर्ट्स एडवेंचर के लुफ्त उठा सकेंगे। सोमवार को पातालकोट की खूबसूरत पहाड़ियों में रंगारंग कार्यक्रमों के साथ एडवेंचर स्पोर्ट्स की भी शुरूआत की गई। वादियों के बीच हैरतअंगेज स्पोर्ट्स और हवा में उड़ते गुब्बारों को देखकर लोग अचंभित हो गए। सोमवार से शुरु हुए समारोह को देखने के लिए बड़ी संख्या में यहां के स्थानीय लोग अद्भुत नजारों को देखने के लिए मौजूद थे। चार दिवसीय एडवेंचर स्पोर्ट्स का शुभारंभ जिला पंचायत अध्यक्ष कांता ठाकुर ने किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि ऐसे आयोजनों से न केवल यहां की प्रतिभाओं को निखरने का मौका मिलेगा, बल्कि आदिवासियों को रोजगार से लेकर देश के पर्यटन स्थलों में छिंदवाड़ा के पातालकोट का नाम शुमार होगा। कलेक्टर जेके जैन ने कहा कि पातालकोट महोत्सव में सभी की सहभागिता है। इसे अपना उत्सव मानकर सभी अपना-अपना योगदान दे। जिससे यहां आने वाले पर्यटकों का भी मनोबल बढ़ेगा और ये आयोजन मील का पत्थर साबित होगा।

इन खेलों से हुई शुरुआत
 सोमवार को एडवेंचर स्पोर्ट्स की शुुरुआत हुई। आसमान में उड़ते गुब्बारे और आश्चर्यजनक खेलों को देखकर लोग हतप्रभ हो गए। हॉट ऐयर बैलून, पैरासेलिंग, पैरामोटर, एटीबी बाईक, आर्चरी, एयर गन शूटिंग, बुल राईड, पेंट बाल, शूटिंग, बंधी रन, रिवर्स बंजी 45 फिट, जिप लाइन, बर्मा ब्रिज जैसे खेलों सेे आयोजन की शुरुआत हुई।

रंगारंग कार्यक्रमों ने बांधा समा 
रंगारंग कार्यक्रमों ने एडवेंचर स्पोर्ट्स के आयोजन में चार चांद लगा दिए थे। आदिवासी नृत्यों के साथ-साथ लोक कलाओं, नृत्य संगीत ने सबका मन मोह लिया। आयोजन स्थल में शामिल हुए कई लोग ऐसे थे, जिन्होंने पहली बार आदिवासियों को अपने परंपरागत पौशाकों में देखा था।

आयोजन में हुआ स्पॉट पेंटिंग कॉम्पटीशन 

रूद्र आर्ट एवं एजुकेशन सोसायटी द्वारा रातेड़ बेस केम्प पर स्पॉट पेंटिंग का आयोजन किया गया। हेमंत झा द्वारा आयोजित कार्यक्रम में छिंदवाड़ा और सिवनी के चित्रकारों ने भाग लिया। यह स्पर्धा दो वर्ग जूनियर और सीनियर वर्ग में आयोजित की गई है। प्रतिभागियों द्वारा पातालकोट के हसीन दृश्य बनाए गए थे। 

ये हैं आकर्षण का केंद्र 

  • - पातालकोट में पर्यटकों के रुकने के लिए आकर्षक टेंट लगाए गए है। 
  • - आदिवासियों के परंपरागत व्यंजनों को भी रखा गया है, ताकि पर्यटक इन व्यंजनों का लुत्फ ले सके। 
  • - हर रोज पर्यटकों के लिए रंगारंग कार्यक्रम भी रात्रि में आयोजित किए जाएंगे। 
  • - हस्तशिल्पकला के उत्पादों की प्रदर्शन भी आयोजन स्थल पर लगाई गई है। 

Created On :   25 Dec 2017 6:20 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story