comScore
Dainik Bhaskar Hindi

हनीट्रेप में फंसा जवान, अश्लील तस्वीरों के बदले दे डाली खुफिया जानकारी

BhaskarHindi.com | Last Modified - January 14th, 2019 09:38 IST

2.4k
1
0
हनीट्रेप में फंसा जवान, अश्लील तस्वीरों के बदले दे डाली खुफिया जानकारी

News Highlights

  • हनीट्रेप में फंसा भारतीय जवान
  • 18 तक हिरासत में रहेगा आरोपी सोमवीर
  • अश्लील तस्वीरों के बदले दी खुफिया जानकारी


डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राष्ट्रीय सुरक्षा के मद्देनजर बेहद संवेदनशील जानकारियां सेना के एक जवान ने सेक्शुअल तस्वीरों और महज 5,000 रुपए के बदले एक पाकिस्तानी एजेंट से साझा कर दीं। हनीट्रैप का यह जाल सोशल मीडिया से शुरू हुआ था। 'हेलो-हाय' के मेसेज के साथ ही आर्मी जवान सोमवीर और कथित पाकिस्तानी एजेंट (जिसने खुद को जम्मू की एक छात्रा बताया था) के बीच बातचीत शुरू हुई थी। स्थानीय सूत्रों के अनुसार हनीट्रैप के इस मामले के चलते 50 जवान एजेंसियों की निगरानी में हैं।

ऐसे फंसा सोमवीर 
सोमवीर को अपने जाल में फंसाने के लिए पाकिस्तानी एजेंट ने जवान को कुछ अंतरंग तस्वीरें भेजी थी। इसके बाद जवान ने आर्मी से संबंधित गुप्त जानकारी समेत टैंक, हथियारों से लैस व्हीकल, हथियारों और आर्मी कंपनियों की स्थिति की जानकारी उस एजेंट को भेजी थीं। पाक एजेंट ने जवान को इसके लिए 5,000 रुपये भी दिए थे। 

18 तक हिरासत में रहेगा सोमवीर
डेप्युटी एसपी हरि चरण मीना ने कहा कि शनिवार सुबह सोमवीर को एक लोकल कोर्ट के सामने पेश किया गया था, जिसके बाद कोर्ट ने उसे 18 जनवरी तक के लिए हमारी हिरासत में सौंपा है। आरोपी को ऑफिशल सीक्रेट्स ऐक्ट 1923 के तहत कई धाराओं में गिरफ्तार किया गया है। आर्मी इंटेलिजेंस ने सोमवीर की गतिविधियां संदिग्ध पाई थीं, जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

दोबारा की थी पैसों की मांग
शुरुआती जांच में यह पता चला है कि आरोपी न केवल जासूसी गतिविधियों में शामिल था बल्कि उसे जानकारियां साझा करने के एवज में पैसा भी दिया गया है। सोमवीर हनीट्रैप में बुरी तरह से फंस चुका था। यही नहीं, उसने दोबारा पैसा ट्रांसफर करने की मांग भी की थी।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download