सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ शातिर ठग, किसान को चकमा देकर उड़ा दिए रुपये

Vicious thugs imprisoned in CCTV camera, dodging farmers and blowing money
सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ शातिर ठग, किसान को चकमा देकर उड़ा दिए रुपये
सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ शातिर ठग, किसान को चकमा देकर उड़ा दिए रुपये


डिजिटल डेस्क छिन्दवाड़ा/पांढुर्ना। बैंकों से खेती-किसानी के लिए रूपए निकालने पहुंचने वाले किसानों पर आफत कम होने का नाम नही ले रही है। बैंक पहुंचने वाले भोले-भाले किसानों को शातिर ठग लूटने से बाज नही आ रहे है। बुधवार को एक शातिर ठग ने एक किसान को नकली नोट होने और नोट गिनने के बहाने 11800 रुपये उड़ा दिए।  घटना नागपुर नागरिक सहकारी बैंक की है।  घटना और आरोपी की हरकतें सीसीटीवी में कैद हो गई हैं। पुलिस अब आरोपी ठग की तलाश में जुट गई है।
मिली जानकारी के अनुसार शहर के घनपेठ निवासी किसान गणपत घोड़े अपने बचत खाते से रुपए निकालने नागपुर नागरिक सहकारी बैंक गए थे। शाखा में बीस हजार रुपये निकालने के बाद किसान गणपत घोड़े वहीं बैठकर रूपए गिन रहे थे, तभी वहां समीप खड़े एक युवक ने चालाकी दिखाते हुए उन्हें कहा कि आजकल नकली नोट आ रहे है, आप भी अच्छे से देखना। युवक की बात सुनकर गणपत घोड़े ने उस पर भरोसा दिखाते हुए उसे गड्डी देते नोट चेक करने और गिनने के लिए दे दिए। इस दौरान युवक ने चार नोट नकली होने की बात बताकर चारों नोट गणपत घोड़े के हाथ में थमा दिए और वापिस करके लाने कहा। तब किसान गणपत घोड़े ने नोट बदलकर लाए तो युवक ने उसके हाथ में गड्डी थमा दी और वहां से निकल गया। जब गणपत घोड़े को गड्डी पतली होने का अंदेशा हुआ तो उन्होंने नोट गिने और देखा कि 200 के गड्डी में 55 नोट कम थे। यह बात उन्होंने बैंककर्मियों को बताई और उन्होंने सीसीटीवी खंगाले। जिसमें नोट गिनकर देने वाले युवक द्वारा ही हेरफेर करने की बात सामने आई। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस को भी घटना की शिकायत की गई। देर शाम तक पुलिस ने मामला कायम नही किया था।
एक किसान से छिने थे 75 हजार रुपये
आज की यह पहली घटना नही है। पिछले दिनों जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक की शाखा से रूपए निकालने के बाद एक किसान को भी दो युवकों ने लूट लिया था। युवकों ने किसान से 75 हजार रुपये छिन लिए थे। वहीं एक अन्य घटना में पीएम आवास योजना के तहत आई राशि लेकर बैंक से घर लौट रही महिला के पचास हजार गायब हो गए थे। भोले भाले लोगों को ठगे जाने की इन घटनाओं से लोग सकते में है।

Created On :   13 Nov 2019 4:13 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story