comScore

MeToo के शिकंजे में विक्की कौशल के पिता, आरोप लगने के बाद श्याम कौशल ने मांगी माफी

October 15th, 2018 16:48 IST

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड में #MeToo पर लगातार कई खुलासे हो रहे हैं। इंडस्ट्री में महिलाएं अपने साथ हुए गलत के खिलाफ आवाज बुलंद कर रही हैं। MeToo मूवमेंट के चलते बॉलीवुड के कई नामचीन चेहरों पर कई आरोप लग चुके हैं, और अब इस लिस्ट में एक्टर विक्की कौशल के पिता और स्टंट डायरेक्टर श्याम कौशल का नाम भी नाम जु़ड़ गया है। नमिता प्रकाश नाम की महिला ने सोशल मीडिया के जरिए श्याम कौशल पर बदसलूकी करने के आरोप लगाए हैं। 

नमिता का पोस्ट

नमिता ने एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि हो सकता है मेरी कहानी उतनी घिनौनी नहीं है जितनी बाकियों की है, लेकिन ऐसे मामलों का सामने आना जरूरी है। नमिता ने साल 2006 की एक घटना का जिक्र करते हुए लिखा, 'आउटडोर शूटिंग के दौरान श्याम कौशल जो कि एक अवॉर्ड विनर और बेहद मशहूर स्टंट डायरेक्टर हैं, ने मुझे से उनके रूम में आने को कहा। उन्होंने कहा कि मेरे रूम में वोडका के लिए तुम मुझे ज्वाइन करो। उनका इस तरह से मुझे बुलाना ही बेहद गलत सा लगा, जिसके कारण मैंने उन्हें मना कर दिया। मैंने झूठ बोला कि मैं तो ड्रिंक कभी नहीं करती। तभी कुछ देर बाद उन्होंने अपना फोन निकाला और उसमें एक पोर्न क्लिप दिखाने लगे। उन्होंने कहा कि वो ये खासतौर पर बैंकॉक से लेकर आए हैं।'

एक और महिला ने लगाें श्याम कौशल पर आरोप

नमिता ने लिखा कि इस घटना के आधे घंटे बाद उन्होंने इसकी शिकायत की। हालांकि उनके खिलाफ कोई एक्शन तो नहीं लिया गया, लेकिन हां मेरी प्रोड्यूसर ने उसके बाद मुझे उनके साथ अकेले नहीं रहने दिया। नमिता ने कहा कि मीटू के तहत ऐसे लोगों के नाम बाहर आने चाहिए जो अपनी कुर्सी का फायदा उठाकर ऐसी हरकतें करते हैं। नमिता के अलावा एक और महिला ने श्याम कौशल पर गभीर आरोप लगाए हैं। महिला का आरोप है कि श्याम उन्हें बार-बार मैसेज कर अपने कमरे में बुलाते थे। जब महिला ने इससे इनकार किया तो श्याम ने सेट पर उनका मजाक उड़ाना शुरू कर दिया था। वे महिला को मेंटली हैरेस करने लगे थे।

श्याम कौशल ने मांगी माफी
नमिता और एक अन्य महिला के आरोप लगाने के बाद अब श्याम कौशल का बयान भी सामने आया है। उन्होंने कहा है कि- 'जब से मैं इंडस्ट्री में काम कर रहा हूं मैंने प्रोफेशनली-पर्सनली एक अच्छा इंसान बनने की कोशिश की है। कभी नहीं चाहा कि किसी महिला के सम्मान को ठेस पहुंचाऊं। कुछ क्रू मेंबर ने मुझ पर संगीन आरोप लगाए हैं। अगर मैंने अनजाने में किसी को दुख पहुंचाया हो, तो मैं सभी महिलाओं से, प्रोडक्शन हाउस से और फिल्म इंडस्ट्री के हर एक मेंबर से माफी मांगता हूं।'

बता दें कि श्याम कौशल इंडस्ट्री के अवॉर्ड विनर और बेहद मशहूर स्टंट डायरेक्टर हैं। श्याम दंगल, पद्मावत और काबुल एक्सप्रेस जैसी कई फिल्मों में बतौर स्टंट डायरेक्टर काम कर चुके हैं।

कमेंट करें
dIhZe