comScore
Dainik Bhaskar Hindi

विदर्भवादी नेता जांबुवंतराव धोटे की बेटी ने थामा NCP का हाथ

BhaskarHindi.com | Last Modified - October 11th, 2018 23:37 IST

717
1
0
विदर्भवादी नेता जांबुवंतराव धोटे की बेटी ने थामा NCP का हाथ

डिजिटल डेस्क, नागपुर। विदर्भवीर के नाम से पहचाने जाने वाले दिवंगत विदर्भवादी नेता जांबुवंतराव धोटे की बेटी ज्वाला धोटे ने राकांपा में प्रवेश लिया है। गुरुवार को राकांपा के शहर कार्यालय में ज्वाला का पार्टी नेताओं ने स्वागत किया। पूर्व मंत्री अनिल देशमुख, शहर अध्यक्ष अनिल अहिरकर व अन्य नेताओं ने कहा है कि ज्वाला के पार्टी प्रवेश से संगठन को लाभ मिलेगा। किसान आत्महत्या, स्लम क्षेत्र की समस्या के अलावा कामगारों के मामले में ज्वाला का अच्छा अध्ययन है। 

राजनीति से जुड़ा रहा है परिवार

धोटे परिवार लंबे समय से राजनीति से जुड़ा रहा है। मूलत: यवतमाल के होने के बाद भी जांबुवंतराव धोटे का प्रभाव विदर्भ की राजनीति में रहा है। 1980 में जांबुवंतराव धोटे नागपुर से लोकसभा चुनाव जीते थे। तब उनकी पत्नी विजया धोटे यवतमाल से विधायक चुनी गई थी। विदर्भ राज्य की मांग के साथ किये गए आंदोलन ने श्री धोटे को राजनीति में अलग पहचान दी। उनकी बड़ी बेटी क्रांति धोटे राकांपा यवतमाल की महिला इकाई की अध्यक्ष हैं। ज्वाला करीब 10 वर्ष से नागपुर में है। ज्वाला की आरंभिक शिक्षा मुंबई में हुई है। यवतमाल में एमए करने के बाद वे सामाजिक कार्य में सक्रिय हुई। अन्याय निवारण समिति की अध्यक्ष रहते हुए उन्होंने फूटपाथ दुकानदार, दारुबंदी के अलावा अन्य मामलों में आंदोलन किए है। पश्चिम नागपुर की विविध समस्याओं काे लेकर शहर में भी प्रदर्शन किया है। 

स्वागत कार्यक्रम में दिखा उत्साह

ज्वाला धोटे के स्वागत कार्यक्रम में काफी उत्साह दिखा। महिला कार्यकर्ताओं की बड़ी संख्या में उपस्थिति थी। कार्यक्रम की प्रस्तावना शहर अध्यक्ष अहिरकर ने रखी। राकांपा अल्पसंख्यक सेल के अध्यक्ष शब्बीर विद्रोही, पूर्व विधायक दीनानाथ पडोले, गंगाप्रसाद ग्वालवंशी, प्रवीण कुंटे, जानबा मस्के, दिलीप पनकुले व अन्य प्रमुख नेताओं के साथ राजकुमार नागुलवार, नूतन रेवतकर, बजरंग परिहार, विशाल खांडेकर, रवींद्र इटकेलवार, अरविंद ढेंगरे, धनंजय देशमुख, अविनाश शेरेकर समेत अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

ई-पेपर