इस बच्ची के पालतू हैं 7000 कॉकरोच, यकीन नहीं तो यहां देखें VIDEO

VIDEO: 9 years old girl has kept 7 thousand cockroaches as pet
इस बच्ची के पालतू हैं 7000 कॉकरोच, यकीन नहीं तो यहां देखें VIDEO
इस बच्ची के पालतू हैं 7000 कॉकरोच, यकीन नहीं तो यहां देखें VIDEO

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कॉकरोच एक ऐसा जीव है जिससे लड़की तो क्या लड़के भी खौफ खाते हैं और जो डरते नहीं हैं वो इसे देखकर नफरत करने लगते हैं। अब उन्हें देखकर मन में कुलबुलाहट तो होनी है क्योंकि कॉकरोच होते ही इतने गंदे हैं। गिलगिला शरीर, गंदे पैर और रही-सही कसर उसके सर के अजीब एंटीने पूरी कर देते हैं। अगर आपका दिन और पेट खराब होना है तो ये काम एक कॉकरोच भी आसानी से कर सकता है। अगर एक कॉकरोच दीवार पर दिख जाता है तो कुछ डर के मारे तो कुछ घिन के मारे वहां से या तो खुद खिसक लेते हैं या कॉकरोच को भगाने की जुगत की जाती है। क्या आप सोच सकते हैं कि कोई कॉकरोच भी पाल सकता है भला ? अब भई कुत्ता, बिल्ली, सांप, छिपकली जैसे तमाम जीव-जंतुओं को तो आपने पालते सुना होगा, लेकिन घिनौने कॉकरोच का... ! लेकिन ये सच है, अमेरिका के ओकलाहोमा स्टेट के तुलसा शहर में एक 9 साल की बच्ची के पास 7000 पालतू कॉकरोच हैं।

पांच साल से पालती है "कॉकरोच"

ये बात वाकई हैरान करने वाली है कि जो जीव हर समय अपने साथ करोड़ों अलग-अलग टाइप के कीटाणु लेकर घूमते हैं वो किसी के पालतू कैसे हो सकते हैं। हाल ही में फेसबुक पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें शेल्बी काउंटरमेन नाम की ये बच्ची कॉकरोच की दीवानी है। पिछले पांच सालों से वो कॉकरोच को इकट्ठा कर रही है। शेल्बी का कहना है उन्हें ये बहुत अच्छे लगते हैं, ये बहुत क्यूट हैं, वहीं ये बच्ची इनके नाम भी रखती है।

ये भी पढ़ें- 8वीं फेल हुआ था ये लड़का, अब मुकेश अंबानी भी हैं इसके क्लाइंट

कॉकरोच के प्रति धारणा बदलने का उठाया बीड़ा

जिस उम्र में बच्चे इन जानवरों के पास भी नहीं फटकते ऐसे में इतनी सोच काफी बड़ी है। शेल्बी का कहना है कि लोगों के मन में कॉकरोच को लेकर बहुत गलत धारणा बनी हुई है। वो कहती हैं कि इनसे डरने की जरूरत नहीं ये बहुत क्यूट हैं। वहीं उनके पेरेंट्स की बात करें तो वो खुद कॉकरोच को पसंद नहीं करते। हमारी तरह उन्हें भी इनसे काफी नफरत है, लेकिन ये उनकी बच्ची का पैशन है तो उन्होंने उसको रोका नहीं। अब उसके माता पिता ने तो एडजस्ट कर लिया लेकिन किसी इन्सान के पैरों पर, हाथों पर,  बिस्तर में, तकिए के नीचे, बुक्स में अगर कॉकरोच का ढेर लगा हो तो आगे अब हमें कुछ कहने की जरूरत नहीं, रोंगटे आपके भी खड़े हो रहे होंगे।

Created On :   23 Nov 2017 1:25 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story