comScore
Dainik Bhaskar Hindi

क्या कभी देखा है ऐसा नागिन डांस ?

BhaskarHindi.com | Last Modified - March 09th, 2018 20:14 IST

2.5k
0
0

डिजिटल डेस्क, भोपाल। आपने सालसा, हिप-हॉप, क्लासिकल और कई तरह के डांस देखे होंगे। लेकिन हमारे देश में एक डांस ऐसा भी है जो  इन सारे डांस फॉर्म्स को पीछे छोड़ देता है। ये डांस है नागिन डांस, जो हर मौके की जान होता है। इसके बिना तो हमारे देश में हर फंक्शन अधूरा होता है। मौका कोई भी हो रौनक तो नागिन डांस से ही बढ़ती है।

हर फंक्शन की शान है नागिन डांस

डांस का ये फॉर्म इतना फेमस हो चुका है कि हर कोई इस डांस का दीवाना है। इस डांस के बिना तो शादी, बारात, बर्थ-डे हर सेलिब्रेशन अधूरा है। फिर जब मौका मस्तीभरे त्यौहार होली का हो तो कोई खुद को कैसे ये डांस करने से रोक सकता है। इन दिनों सोशल मीडिया पर ये वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें कुछ लोग होली मनाने के बाद नागिन डांस कर रहे हैं। 

यहां हैं नाग, नागिन और सपेरा

आपने कभी इस तरह का नागिन डांस नहीं देखा होगा। इस वीडियो को देखकर आप हंस-हंसकर लोटपोट हो जाएंगे। इस वीडियो को देखने पर मालूम होता है कि इन लोगों को दुनिया जहां से कोई मतलब नहीं है। वो तो बस अपनी मस्ती में मस्त होकर नाच रहे हैं। कोई सपेरा बन गया है तो कोई नागिन बनकर फन मार रहा है। हर कोई एक-दूसरे को तगड़ा कांपीटीशन दे रहा है। 

जमीन पर लोट लगाकर कर रहे नागिन डांस

नाग-नागिन की तरह जमीन पर लोट-पोट होकर ये् लोग इस तरह डांस कर रहे हैं जैसे वाकई में इनमें कोई नाग हों और सपेरा इन्हें अपने बस में करने की कोशिश कर रहा हों। वीडियो में एक-दूसरे पर हमला भी किया जा रहा है। नाग को पकड़ने की बेइंतेहां कोशिश की जा रही है। नागिन डांस इंडिया में किया जाने वाला सबसे प्रचलित डांस है। हर शादी-विवाह और कोई भी उत्सव इस डांस के बिना अधूरा है।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ई-पेपर