comScore
Dainik Bhaskar Hindi

इस क्रिकेटर ने 42 बॉलों में ही बना दी सेंचुरी, लगाए 7 छक्के और 10 चौके, देखें Video

BhaskarHindi.com | Last Modified - August 23rd, 2017 15:26 IST

427
0
0

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कहा जाता है कि क्रिकेट एक ऐसा खेल है जहां पर सारे अनुमान फेल हो जाते हैं। पूरा गेम खत्म होने से पहले तक कोई दावे के साथ ये नहीं कह सकता कि ये टीम ही मैच जीतेगी। क्योंकि इस खेल में पल-पल में बाजी पलट जाती है और जीतने वाली टीम हार जाती है। लेकिन इन सबसे भी अलग क्रिकेट में जिस चीज का मजा है, वो है बैटिंग का और वो भी तब बैट्समैन दिल से बॉलर की धुनाई करे। क्रिकेट में जब हर बॉल पर बाउंड्री लगे तो फिर खेल का मजा ही कुछ और है। ऐसा ही कुछ एक बार फिर हुआ, जब पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी बल्लेबाजी करने उतरे। शाहिद ने भले ही अब इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया हो लेकिन वो आज भी उसी अंदाज में बैटिंग करते हैं, जिस अंदाज में वो पहले किया करते थे। शाहिद अफरीदी ने नेटवेस्ट टी-20 ब्लास्ट के क्वार्टर फाइनल में सिर्फ 42 बॉल पर सेंचुरी जडकर एक बार फिर दिखा दिया कि उनमें अभी भी वही पुराना दम है। 

लगाए 7 छक्के और 10 चौके

इस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में हैम्पशायर टीम की तरफ से खेलते हुए शाहिद अफरीदी ने अपनी शतकीय पारी में 10 चौके और 7 छक्के लगाए। आखिर में शॉट मारने के चक्कर में अफरीदी अपना कैच थमा बैठे और आउट हो गए। अफरीदी ने 43 बॉल पर 101 रनों की पारी खेली। 

 

जानें मैच का पूरा हाल

नेटवेस्ट टी-20 ब्लास्ट का ये क्वार्टर फाइनल मुकाबला हैम्पशायर और डर्बीशायर के बीच खेला गया। इस मैच में टॉस जीतकर डर्बीशायर ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। इसके बाद हैम्पशायर की तरफ से शाहिद अफरीदी ओपनिंग करने उतरे। अफरीदी शुरु से ही आक्रामक खेल रहे थे और उन्होंने पहले विकेट के लिए केलविन डिकिन्सन के साथ मिलकर 43 रनों की पार्टनरशिप की। केलविन इस मैच में केवल 18 रन ही बना सके। इसके बाद उनका साथ देने के लिए टीम के कप्तान जेम्स विंस उतरे। दोनों ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 97 रनों की पार्टनरशिप की। इसके बाद जैसे ही अफरीदी की सेंचुरी पूरी हुई, वो मैट हेनरी की शॉर्ट बॉल पर शॉट लगाने के चक्कर में कैच आउट हो गए। हैम्पशायर टीम ने शाहिद अफरीदी की बदौलत 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 249 रन बना दिए। इसके बाद 250 रनों का टारगेट चेज़ करने उतरी डर्बीशायर की टीम 19.5 ओवरों में ही 148 रनों पर ऑलआउट हो गई और हैम्पशायर 101 रनों से ये मैच जीत गई। 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ई-पेपर