comScore
Dainik Bhaskar Hindi

जब डॉग को बचाने के लिए जोखिम में डाली अपनी जान, Video वायरल

BhaskarHindi.com | Last Modified - October 09th, 2017 15:51 IST

2k
0
0

डिजिटल डेस्क, भोेपाल। डॉग्स इंसान के बेस्ट फ्रेंड होते हैं, वो अपनी इस दोस्ती में जान तक देेने के लिए तैयार रहते हैं। ऐसे में किसी का उनके लिए कुछ करना कोई बड़ी बात नहीं लेकिन फिर भी लोग डॉग्स को परेशानी में देख मुंह मोड़ लेते हैं। मानवता की मिसाल पेश करने वाला ये वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर छाया हुआ है, इस वीडियो में दिख रहा है कि कैसे ये लोग अपनी जान जोखिम में डाल कर डॉग की जान को बचा रहे हैं।

पानी में गिरे डॉग को बचाने आए ग्रामीण

इस वीडियो में दिख रहा है कि पानी के तेज बहाव के बीच में एक डॉग फंसा हुआ है और अपनी जिंदगी के लिए संघर्ष कर रहा है कि तभी कुछ लोगों की नजर उस पर पड़ती है और वो उसे बचाने के लिए अपनी जान की परवाह किए बिना ही पानी में  निकल आते हैं।

ये भी पढ़ें- ये डॉग है लाजवाब, भौंक कर दिए मैथ्स के सही जवाब, Video

जान की बाजी लगाकर डॉग को बचाया

इसके लिए वो लोग एक-दूसरे के सहारे से पानी में झुक कर डॉग की जान बचाने की कोशिश करते हैं। ऐसे में कई बार वो खुद पानी में गिरने वाले होते हैं लेकिन संतुलन बनाते हुए वो अपना प्रयास जारी रखते हैं। कई बार तो ऐसा होता है कि वो डॉग को पकड़ने से पहले ही वो बह कर दूर चला जाता है और फिर वो उन लोगों के पास तैर कर आता है। आखिर में वो उस डॉग को बचाने में सफल हो जाते हैं।

इस वीडियो से ये तो समझ नहीं आ रहा कि ये वीडियो कहां का है लेकिन वीडियो की भाषा से ये जरूर समझा जा सकता है कि भारत के दक्षिण राज्यों का ही है। इस वीडियो को देखकर सभी उनकी हिम्मत की दाद तो दे ही रहे हैं साथ ही साथ इसे शेयर भी खूब कर रहे हैं, यही वजह है कि 6 अक्बटूर को अपलोड किए इस वीडियो को तीन लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ई-पेपर