comScore

कांग्रेस-बीजेपी के बीच ट्विटर पर वीडियो वॉर, देखें वीडियो

September 06th, 2018 16:09 IST

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर बीजेपी और कांग्रेस ने अभी से ही जुबानी जंग शुरू कर दी है लेकिन इस बार वाद-विवाद का तरीका थोड़ा बदला हुआ लग रहा है। दरअसल हर बार की तरह पार्टियां केवल ट्वीट के जरिए ही विपक्ष पर निशान नहीं साध रही हैं बल्कि इसमें वीडियो का तड़का भी लगा रही हैं। कांग्रेस और बीजेपी की तरफ से जारी किए गए कुछ वीडियो को तो देखकर यही लग रहा है कि इस बार दोनों पार्टियां वीडियो वॉर के मूड में हैं। गौरतलब है कि कांग्रेस की तरफ से रविवार को ट्वीटर पर एक वीडियो डाला गया। जिसमें पार्टी ने पीएम मोदी के 'हग डिप्लोमेसी' का जमकर मजाक उड़ाया है।

बता दें कि कांग्रेस पार्टी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो ट्वीट करते हुए पीएम मोदी के गले मिलने के अंदाज पर तंज कसा है। इस वीडियो में पीएम मोदी के गले मिलने को 'कुछ ज्यादा' बताते हुए उनके पुराने वीडियो दिखाए गए हैं, जिसमें वे राष्ट्राध्यक्षों के साथ गले मिलते हैं। इस वीडियो में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, जापानी पीएम शिंजो आबे और उनकी पत्नी से मुलाकात, जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल के साथ मीटिंग, तुर्की के राष्ट्रपति तैय्यप एर्दोगन, फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के साथ गले मिलने के पल दिखाए गए हैं। यही नहीं इस वीडियो में ट्रंप को पीएम मोदी के गले मिलने की अदा से परेशान दिखाया गया है। इस वीडियो को इतने फनी अंदाज में बनाया गया है कि इसे देख आप अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे। 
कांग्रेस के 'राजकुंवर' पर बीजेपी का वार
कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर लगता है बीजेपी-कांग्रेस में वीडियो वॉर छिड़ गया है। तभी तो बीजेपी ने आक्रामक रुख अख्तियार करते हुए ट्वीटर पर एक वीडियो जारी किया। जिसमें कर्नाटक सीएम सिद्धारमैया और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए लिखा गया था कि 'काम जो कर लिया होता 5 साल में तिनका भर, यूं रेसिपी नहीं बना रहे होते कांग्रेस के राजकुंवर।' 

इस वीडियो में यूपी बीजेपी ने कर्नाटक सरकार को हिंदू विरोधी बताया है। राज्य में हत्याओं का उदाहरण देकर बीजेपी ने आरोप लगाया कि कर्नाटक में हिंदुओं की हत्या की जाती है और सीएम योगी के कर्नाटक पर पहुंचने पर वहां के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया हिंदू बन जाते हैं। साथ ही मंदिर का घंटा बजाते हैं और राहुल गांधी भगवा भी चुरा लाते हैं। पार्टी ने कहा कि अगर सिद्धारमैया सरकार ने पांच साल कर्नाटक में काम कर लिया होता तो उनके राजकुंवर को रेसिपी नहीं बनानी पड़ती।

कांग्रेस ने बनानी सिखाई 'रेसिपी ऑफ डिजास्टर'
कांग्रेस ने सीएम आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए अपने ट्विटर हैंडल से  'Recipe For Disaster' से एक वीडियो ट्वीट किया था। करीब एक मिनट के इस वीडियो में आदित्यनाथ पर निशाना साधा गया था। इस वीडियो क्लिप का शीर्षक बीजेपी के स्टार कैंपेनर के लिए रेसिपी रखा गया। इस वीडियो में कांग्रेस ने क्रिमिनल रिकॉर्ड्स, विकास पर ध्यान नहीं देने और भगवा राजनीति के लिए योगी को निशाना बनाते हुए दिखाने की कोशिश की है कि बीजेपी के स्टार कैंपेनर को तैयार करने की रेसिपी क्या है ?

कमेंट करें
Survey
आज के मैच
IPL | Match 43 | 25 April 2019 | 08:00 PM
KKR
v
RR
Eden Gardens, Kolkata