comScore
Dainik Bhaskar Hindi

वियतनाम ओपन: अजय जयराम जापान के यू इगारशी को हराकर फाइनल में पहुंचे

BhaskarHindi.com | Last Modified - August 12th, 2018 13:44 IST

733
1
0
वियतनाम ओपन: अजय जयराम जापान के यू इगारशी को हराकर फाइनल में पहुंचे

News Highlights

  • अजय जयराम वियतनाम ओपन के फाइनल में पहुंचे।
  • शनिवार को सेमीफाइनल मैच में जापान के यू इगारशी को हराया।
  • 34 मिनट के मैच में इगारशी को 21-14, 21-19 के सीधे सेटों से हराया।


डिजिटल डेस्क,हनोई। भारत के अजय जयराम सीजन के अपने पहले खिताब से अब एक कदम दूर हैं। उन्होंने शनिवार को सेमीफाइनल मैच में जापान के यू इगारशी को हराकर वियतनाम ओपन के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। 30 साल के भारतीय जयराम ने पिछले साल एक हम्सट्रिंग इन्जरी से ठीक होने के बाद इस टूर्नामेंट से वापसी की थी। उन्होंने 34 मिनट के मैच में इगारशी को 21-14, 21-19 के सीधे सेटों में हराया।

 

Image result for अजय जयराम

 

पिछले महीने व्हाइट नाइट्स के फाइनल में पहुंचने वाले जयराम को इंडोनेशिया के विश्व नंबर 79 शेसार हिरेन रुस्तावितो का सामना करना पड़ेगा। लगातार चार इंडोनेशियाई अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट जीतने वाले शेसार ने एक अन्य मैच में भारत के मिथुन मनजुनाथ को 59 मिनट तक चले मैच में 21-17, 1 9 -21, 21-14 से हराया था। 

 

Related image

 

यह कई हफ्तों में तीसरी बार है जब एक भारतीय खिलाड़ी बैडमिंटन टूर्नामेंट में एक खिताब के लिए लड़ रहा है। पिछले रविवार को ओलिंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधु ने नानजिंग (चीन) में हुए BWF फाइनल में स्पेन की कैरोलिना मारिन से हारने के बाद रजत पदक जीता था। इससे एक सप्ताह पहले, भारत के सौरभ वर्मा ने रूस ओपन टूर सुपर 100 टूर्नामेंट में पुरुष एकल खिताब जीता था।

 

सेमीफाइनल मैच
पूर्व विश्व नंबर 13 जयराम ने सेमीफाइनल मैच के शुरुआती खेल में  3-1 की बढ़त बनाए रखी। इसके बाद उन्होंने ब्रेक तक 11-8 की बढ़त हासिल कर ली थी। ब्रेक के बाद, जयराम ने लगातार पांच अंक प्राप्त किए और 15-8 की बढ़त बनाई। इगाराशी ने वापसी की कोशिश की लेकिन जयराम ने पहले गेम को 21-14 से अपने कब्जे में कर लिया। दूसरे गेम में इगाराशी ने शुरुआत में 4-1 की बढ़त बना ली थी। लेकिन जयराम ने तीन अंक के साथ वापसी की और ब्रेक से पहले जयराम ने बराबरी पर चल रहे इस गेम में 11-10 से बढ़त बनाई।  ब्रेक के बाद, जयराम ने लगातार पांच अंक हासील कर स्कोर 16-11 कर दिया। इगारशी ने स्कोर 18-19 कर वापसी की, लेकिन जयराम ने 21-19 से दूसरा गेम भी हराकर अपने प्रतिद्वंद्वी का फाइनल में पहुंचने का दरवाजा बंद कर दिया।

 

 

 

 

 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ई-पेपर