अब भारत में भी शुरू होगी 'बिकनी एयरलाइंस', ये रहे प्रमुख विवाद

vietnamese bikini airline launch will in india soon low cost airlines
अब भारत में भी शुरू होगी 'बिकनी एयरलाइंस', ये रहे प्रमुख विवाद
अब भारत में भी शुरू होगी 'बिकनी एयरलाइंस', ये रहे प्रमुख विवाद

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत में अब बहुत ही जल्द "बिकिनी एयरलाइन" के नाम से मशहूर वियतनाम की VietJet एयरलाइन शुरू होने वाली है। इस एयरलाइन में सभी एयरहोस्टेस की ड्रेस बिकनी होती है, इसलिए यह काफी विवादित भी है। ये एयरलाइन सेक्सीएस्ट मार्केटिंग तिकड़म के लिए जानी जाती है। इसे वुमन एंटरप्रेन्योर Nguyen Thi Phuong Thao चलाती हैं।

VietJet एयरलाइन ने ऐलान किया है कि उनकी फ्लाइट्स नई दिल्ली से वियतनाम के ची मिन्ह सिटी (Chi Minh City) तक शुरू होगी। एक वेबसाइट पर छपी खबर के अनुसार इसकी फ्लाइट्स नई दिल्ली से हफ्ते में 4 दिन उड़ान भरेगी। उम्मीद की जा रही है कि इसी साल जुलाई या अगस्त के बीच ये एयरलाइन अपनी सेवाएं शुरू कर सकती है। बता दें कि कई बार इंटरनेशनल लेवल पर हुए अनेक प्रोग्राम्स में इस एयरलाइन की किरकिरी हो चुकी है।

 

 

बता दें कि इस एयरलाइन की एयरहोस्टेस का बिकनी ड्रेस कोड कंपनी की CEO "Nguyen Thi Phuong Thao" ने सेलेक्ट किया है। वे वियतनाम की पहली बिलियन एयर महिला हैं। हाल ही में ये एयरलाइन फुटबॉल टीम के वेलकम में एयरहोस्टेस को Lingerie पहनाने के लिए चर्चा में रहीं थी। एयरलाइन ने फुटबॉल टीम के वेलकम के लिए एयरहोस्टेस को स्वीमिंग कॉस्ट्यूम्स में भेजा था। इसके बाद सोशल मीडिया पर Vietjet की ओछी मार्केटिंग के लिए एयरलाइन की जमकर किरकिरी भी हुई थी।

इसलिए विवादित है ये एयरलाइन
जानकारी के अनुसार बिकनी एयरलाइन के नाम से मशहूर यह एयरलाइन दुनिया की सबसे विवादास्पद एयरलाइनों में से एक है। इसका मुख्य कारण यह भी कि विश्व में कई देश ऐसे भी हैं, जो बिकनी होस्टेस की अवधारणा के खिलाफ हैं। इनमें मुस्लिम देशों की संख्या सबसे अधिक है। कई विशेषज्ञों का मानना है कि भारत में भी इस एयरलाइन के शुरू होते ही बड़ा हंगामा खड़ा हो सकता है।

 

 

गौरतलब है कि एयरलाइंस ने अपनी पहले कमर्शियल फ्लाइट दिसंबर 2011 में शुरू की थी। इसने अपने बिकनी कन्सेप्ट और एयर होस्टेसेस के ड्रेस कोड के कारण कम समय में ज्यादा उपलब्धि हासिल की और देश की दूसरी सबसे बड़ी एयरलाइन बन गई। फिलहाल VietJet के विमान घरेलू और विदेश में करीब 60 रूट पर ऑपरेट होता है। इस कंपनी ने 2023 तक अपने बेड़े में 200 एयरक्राफ्ट शामिल करने का टारगेट बनाया है।

Created On :   19 March 2018 12:13 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story