Vijay hazare trophy 2018: गेंदबाजों ने दिखाया दम, तमिलनाडु, हरियाणा और गुजरात जीते 

Vijay Hazare Trophy 2018: Tamil Nadu, Haryana and Gujarat teams wins
Vijay hazare trophy 2018: गेंदबाजों ने दिखाया दम, तमिलनाडु, हरियाणा और गुजरात जीते 
Vijay hazare trophy 2018: गेंदबाजों ने दिखाया दम, तमिलनाडु, हरियाणा और गुजरात जीते 
हाईलाइट
  • अभिनव मुकुंद ने तमिलनाडु के लिए 94 रन की शानदार पारी खेली
  • तमिलनाडु ने बंगाल को 6 विकेट से हराया

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। विजय हजारे ट्रॉफी के ग्रुप-सी मुकाबलों में तमिलनाडु, हरियाणा और गुजरात ने रविवार को अपने गेंदबाजों के दम पर अपने-अपने मैचों में जीत अर्जित की। तमिलनाडु ने एम.ए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए मैच में बंगाल को 6 विकेट से हराया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी कर बंगाल के अभिमन्यु ईश्वरन ने 72 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। वहीं पूरी टीम ने तमिलनाडु के खिलाफ 239 रनों का स्कोर खड़ा किया।

कप्तान मनोज तिवारी ने 47 रन और अनुस्तुप मजूमदार ने 39 रनों का योगदान दिया। तमिलनाडु के लिए कप्तान विजय शंकर ने सबसे अधिक 4 विकेट झटके। तमिलनाडु ने बंगाल के दिए 240 रनों के लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया। अभिनव मुकुंद ने 94 रन की शानदार पारी खेलते हुए टीम के लिए लक्ष्य की राह आसान बनाई। हालांकि, वह अपना शतक पूरा नहीं कर पाए। इसके अलावा, इस लक्ष्य को हासिल करने में तमिलनाडु के लिए एन. जगदीसन 55 रन और बाबा अपराजित ने 43 रन बनाकर अहम भूमिका निभाई।

एक अन्य मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी त्रिपुरा को हरियाणा ने अपने गेंदबाजों के दम पर करारी शिकस्त दी। हर्षल पटेल ने 19 रन देकर 3 विकेट और राहुल तेवातिया ने 27 रन देकर 3 विकेट झटके। दोनों गेंदबाजों के दम पर त्रिपुरा को 171 रनों पर ही समेट दिया। हरियाणा ने इसके बाद, त्रिपुरा के स्कोर को चैतन्य बिशनोई की नाबाद 55 रन की अर्धशतकीय पारी और हर्षल 41 रन की अच्छी बल्लेबाजी के दम पर हासिल किया और तीन विकेट से इस मैच को अपने नाम किया। हालांकि, इस पारी में त्रिपुरा के लिए राजीव साहा ने सबसे अधिक 3 विकेट हासिल किए, वहीं निरुपम चौधरी को 2 सफलताएं प्राप्त हुई। 

एक अन्य मैच में जम्मू एवं कश्मीर की टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 122 रनों पर ही सिमट गई। 34 ओवरों में ही उसने अपने सभी विकेट गंवा दिए। इस पारी में इयान देव सिंह ने सबसे अधिक 35 रन बनाए। गुजरात के लिए पीयूष चावला ने सबसे अधिक 3 विकेट लिए, वहीं चिंतन गाजा, हेमांग पटेल और हार्दिक पटेल ने 2-2 विकेट अपने नाम किए। जम्मू एवं कश्मीर के दिए लक्ष्य को प्रियांक पांचाल (49) और भार्गव मेराई (नाबाद 43) के दम पर 21.1 ओवरों में 2 विकेट गंवाकर हासिल कर मैच जीत लिया।
 

Created On :   1 Oct 2018 6:44 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story