comScore

विजेंदर की आमिर को चुनौती, कहा - अब तक बच्चों से लड़ते आए हैं, मुझसे करें मुकाबला

विजेंदर की आमिर को चुनौती, कहा - अब तक बच्चों से लड़ते आए हैं, मुझसे करें मुकाबला

हाईलाइट

  • हाल ही में अमेरिका के माइक स्नाइडर को मात देकर लगातार 11वीं बार जीतें हैं विजेंदर सिंह
  • बच्चों से लड़ रहा है आमिर, मुझसे लड़कर दिखाए - विजेंदर सिंह
  • पाकिस्तानी मूल के ब्रिटिश मुक्केबाज आमिर खान कई बार जता चुके हैं विजेंदर से भिड़ंत की इच्छा
  • वर्ल्ड कप के दौरान भी भारतीय मुक्केबात को हराने की बात कह चुके हैं आमिर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने लगातार उन पर टिप्पणी करने वाले पाकिस्तानी मूल के ब्रिटिश मुक्केबाज आमिर खान को लड़ने की चुनौती दी है। विजेंदर सिंह ने कहा कि आमिर अब तक बच्चों के साथ लड़ते आए हैं, मैं उनके साथ मुकाबले के लिए तैयार हूं। बता दें कि, विजेंदर हाल ही में न्यूजर्सी में हुए मुक्केबाजी मुकाबले में अमेरिका के माइक स्नाइडर को मात दे कर लौटे हैं। अजेय रिकार्ड कायम रखने वाले विजेंदर की यह लगातार 11वीं जीत है।

आमिर से मुकाबले को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में विजेंदर ने कहा, 'मैं तो तैयार हूं। आप उनसे बात कीजिए। वह इस समय बच्चों के साथ मुकाबला कर रहे हैं। आपने देखा हो तो उन्होंने अभी किसी जूनियर मुक्केबाज को हराया है। नीरज गोयत से उनका मैच होना था, लेकिन नीरज को चोट लग गई थी। नीरज मुझसे जूनियर हैं। इसके बाद उसने किसी आस्ट्रेलियाई मुक्केबाज के खिलाफ मुकाबला खेला था और उसे हराया था। मैंने पहले भी कहा था और अब भी बोल रहा हूं कि मैं तो तैयार हूं। आप मुझे बस यह बता दीजिए कि वो कब तैयार हैं।

हालांकि, विजेंदर सिंह और आमिर खान के भारवर्ग में अंतर है। विजेंदर का भारवर्ग आमिर से ज्यादा है। इस पर विजेंदर का कहना है कि मुकाबले के लिए वह अपने वजन को कम करने के लिए तैयार हैं बशर्ते आमिर भी अपना वजन बढ़ाए।

बता दें कि, क्रिकेट वर्ल्ड कप के दौरान भी पाकिस्तान की भारत से हार के बाद आमिर ने ट्वीट किया था। जिसमें लिखा था कि, आमिर भारतीय बॉक्सर नीरज गोयत को हराकर पाक की हार का बदला लेंगे। बाद में नीरज के एक सड़क दुर्घटना में घायल होने की वजह से मुकाबला नहीं हुआ था। 

आमिर हमेश से ही विजेंदर पर टिप्पणी करते आए हैं। विजेंदर ने जब पेशेवर मुक्केबाजी की शुरुआत की थी तब आमिर ने कहा था कि भारतीय मुक्केबाज ज्यादा दिनों तक टिक नहीं पाएंगे। आमिर ने हाल ही में विजेंदर को चुनौती भी दी थी।   

कमेंट करें
tMSmO