आज 'रेसलिंग रिंग' में भिड़ेंगे भारत आैर चीन

vijender will face chinese boxer zulphikar maimaitiali today
आज 'रेसलिंग रिंग' में भिड़ेंगे भारत आैर चीन
आज 'रेसलिंग रिंग' में भिड़ेंगे भारत आैर चीन

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। ओलिंपिक ब्रोंज मैडल विजेता विजेंदर सिंह का मुकाबला शनिवार को मुंबई में चीन के मुक्केबाज जुल्फिकार मैमत अली से है। विजेंदर को अपनी जीत के सफर को बरकरार रखने के लिए ये खिताब जीतना बहुत आवश्यक है। जिस तरह से सिक्कम में दोनों देशों के बीच मनमुटाव चरम पर है। उस वजह से पूरे देश की निगाह इस मुकाबले पर टिकी रहेगी।

हरियाणा का छोरा विजेंदर अपने नौवें पेशेवर मुकाबले और डब्ल्यूबीओ एशिया पैसेफिक सुपर मिडिलवेट और जुल्फिकार के डब्ल्यूबीओ ओरिएंटल सुपर मिडिलवेट के रूप में दोहरा खिताब हासिल करने के लिये रिंग पर उतरेगे। आपको बता दें कि विजेंदर ने इस मुकाबले के लिये अपने ट्रेनर ली बीयर्ड के साथ मैनचेस्टर में बहुत मेहनत की है। मिली जानकारी के मुताबिक विजेंदर ने मैच का पहला टिकट महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को उनके घर पर जाकर दिया है। विजेंदर ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि ""यह भारत बनाम चीन का मुकाबला है और मुझे कुछ कहने की जरूरत नहीं है। मैं बेहद उत्साहित हूं। मैं जानता हूं कि पूरा भारतवर्ष मेरे साथ है।""

आत्मविश्वास से लबरेज विजेंदर ने  रिर्पोटरों से कहा कि ""मुझे पूरी उम्मीद है कि यह अच्छा मुकाबला होगा और भारत ही जीतेगा। गुरुवार रात मैंने अपना वजन मापा तो यह 78 किग्रा था। मेरा वजन 76.2 किग्रा होना चाहिए और इसलिए मैंने कुछ नहीं खाया। आज मेरा वजन 76 किग्रा है। मुझे अपने खाने पर पूरा ध्यान देना होगा। साथ ही कहा कि कैसा खेलेता है मेरी रणनीति इस पर निर्भर करेगी। मैं उसी हिसाब से खुद को ढाल लूंगा। शनिवार को टोटल सात मुकाबले होंगे। इसी दौरान ओलिंपियन अखिल कुमार और जितेंदर कुमार भी पेशेवर मुक्केबाजी में कदम रखेंगे।

Created On :   5 Aug 2017 3:26 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story