विधानसभा में बोले विखेपाटील- मंत्री ही गुंडो को पालपोस रहे हैं

Vikhepatil said- Fanaticism organisations are encouraging in state
विधानसभा में बोले विखेपाटील- मंत्री ही गुंडो को पालपोस रहे हैं
विधानसभा में बोले विखेपाटील- मंत्री ही गुंडो को पालपोस रहे हैं

डिजिटल डेस्क, मुंबई। राज्य के मंत्री ही गुंडों को पालपोस रहे हैं। एक मंत्री के शहर में मंडी टोली नाम के गुंडों का गिरोह है। इस गिरोह के पास कम से कम चार हजार हथियार हैं। यह गिरोह घर, जगह खाली कराने, हफ्ता वसूलने, अवैध साहूकारी और सुपारी लेने जैसे काम में लिप्त है। यह आरोप लगाते हुए विधानसभा में विपक्ष के नेता राधाकृष्ण विखेपाटील ने सरकार पर हमला बोला। गुरुवार को नियम 293 के तहत राज्य की कानून व्यवस्था पर विपक्ष द्वारा लाए गए प्रस्ताव पर बोलते हुए विखेपाटील ने कहा कि इस सरकार की कौशल विकास योजना में श्याम जायसवाल और बंटी जायसवाल जैसे गुडों की मंडी टोली का अपराधिक कौशल बढ़ा है। उस शहर में इतनी दहशत कि इनके खिलाफ कोई मुंह खोलने की हिम्मत नहीं कर सकता। मुख्यमंत्री खुफिया विभाग से इसकी पुष्टि करा सकते हैं। भीमा कोरेगांव मामले में सरकार पर हमला करते हुए विखेपाटील ने कहा कि सरकार संदिग्ध आरोपियों मिलिंद एकबोटे और भिडे गुरूजी को बचा रही है। सर्वोच्च न्यायालय से जमानत मिलने तक एकबोटे को गिरफ्तार नहीं किया गया। 

लोया की मौत की जांच को लेकर सरकार पर उदासीनता का आरोप

उन्होंने आरोप लगाया कि जांच समिति में मुख्य सचिव को शामिल कर सरकार मामले को दबाने की कोशिश कर रही है। विखेपाटील ने कहा कि राज्य में कट्टरपंथी संगठनों को बढ़ावा मिल रहा है और वे डॉ नरेंद्र दाभोलकर और गोविंद पानसरे की हत्या के बाद नए ‘शिकार’ खोज रहे हैं। न्यायाधीश लोया की मौत की जांच को लेकर सरकार पर उदासीनता का आरोप लगाते हुए विखेपाटील ने कहा कि इस मामले  में कई सबूत हैं इसके बावजूद सरकार जांच क्यों नहीं कराना चाहती इसका स्पष्टीकरण देना चाहिए। नाशिक के चांदवड में हथियारों का जखीरा पकड़े जाने के मामले में विखेपाटील ने कहा कि यह पता लगाया जाना चाहिए कि इसका लाभार्थी कौन है। 

नागपुर में कानून व्यवस्था खराब- अजित पवार

राकांपा के अजित पवार ने कहा कि मुख्यमंत्री के गृहजिले नागपुर में कानून व्यवस्था की हालत खस्ता है। उन्होंने कहा कि मैं शहर को बदनाम नहीं करना चाहता लेकिन घटनाएं हो रहीं हैं इससे इनकार नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि हाल ही में पुणे से अलकायदा के आतंकियों को गिरफ्तार किया गया था जो बांग्लादेश से आए थे। इसी तरह बांग्लादेश की एक महिला की गिरफ्तारी नागपुर में हुई जिसने अपना फर्जी आधारकार्ड बनवाया था। महिला पुलिसकर्मी अश्विनी बिद्रे गोरे की हत्या के मामले में अजित पवार ने सरकार पर ढुलमुल रवैये का आरोप लगाते हुए कहा कि परिवार की ओर से बार-बार आला अधिकारियों की शिकायत की गई लेकिन कोई कदम नहीं उठाया गया। उन्होंने कहा कि जिस तरह बिद्रे को टुकड़े-टुकड़े कर उनकी हत्या की गई आरोपियों को भी उसी तरह की सजा दी जानी चाहिए। 

Created On :   22 March 2018 4:34 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story