सरकार ने दी साइकिल, बिजली कंपनी ने की कुर्क - बकाया वसूली के लिए चलाया अभियान

village student girls bicycle seized by electricity department chhindwara
सरकार ने दी साइकिल, बिजली कंपनी ने की कुर्क - बकाया वसूली के लिए चलाया अभियान
सरकार ने दी साइकिल, बिजली कंपनी ने की कुर्क - बकाया वसूली के लिए चलाया अभियान

डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा/अमरवाड़ा। गांव से दूर हाईस्कूल तक जाने के लिए सरकार ने घाटपिपरिया के आदिवासी परिवार की एक बिटिया को स्कूल के माध्यम से नि:शुल्क साइकिल दी। गरीब पिता बिजली का बिल नहीं चुका पाया तो बिजली कंपनी के अधिकारी घरेलू सामान के साथ उसकी साइकिल भी उठा ले गए। कुर्की अभियान में केवल एक बिटिया की नहीं बल्कि ऐसी तीन बेटियों की साइकिल कुर्क की गई हैं। वसूली अमले में शामिल लोग कुर्की अभियान के तहत मोटर साइकिल, मोटर पंप, स्टार्टर, कूलर ही नहीं लकड़ी से बनी खटिया और प्लास्टिक की कुर्सियां भी ले गए।
हो रही सख्त कार्रवाई
बिजली कंपनी के अधिकारी मार्च माह में बकाया वसूली का लक्ष्य वसूलने के लिए सख्त कार्रवाई कर रहा है। इसके तहत सभी अधिकारियों को लक्ष्य दिया गया है। वसूली के तहत बिजली कनेक्शन काटने के साथ कुर्की अभियान भी चलाया जा रहा है। इसके तहत मंगलवार को अमरवाड़ा से सहायक अभियंता दुर्गेश चौहान कनिष्ठ अभियंता विश्वजीत शर्मा, जितेंद्र कुमार कड़वे, एसके राव, सुंदरलाल वरकडे एवं मैदानी कर्मचारियों की टीम दूरदराज गांवों में वसूली के लिए निकली। इस टीम ने ग्राम हथौड़ा के निवासी तुलसीराम लखनलाल लोधी की मोटरसाइकिल, ग्राम गाडरवारा के दीपक सिंह सिकरवार की मोटर साइकिल, ग्राम सिमरिया के सुनील डेहरिया, रघुनाथ डेहरिया की मोटरसाइकिल, ग्राम बम्होरी  के शंकर बलका भोई एवं संतोष कुमार गोंड़ की मोटरसाइकिल, ग्राम गाडरवारा के खेमसिंह ठाकुर का पंप स्टार्टर ग्राम घाटपिपरिया से खटिया, साइकिल, कुर्सी सहित अन्य सामग्री जब्त की गई।
इनका कहना है
बकायादारों से राशि वसूलने के लिए मोटरसाइकिल, साइकिल एवं विद्युत उपकरणों कुर्की की जा रही है इसके अलावा बिजली कनेक्शन काटने का कार्य भी किया जा रहा है। 31 मार्च तक इसी प्रकार की कार्रवाई जारी रहेगी।वसूली अमले में शामिल लोग कुर्की अभियान के तहत मोटर साइकिल, मोटर पंप, स्टार्टर, कूलर ही नहीं लकड़ी से बनी खटिया और प्लास्टिक की कुर्सियां भी ले गए।
मुकेश चौरे, कार्यपालन अभियंता अमरवाड़ा

 

Created On :   21 March 2018 8:08 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story