UP: दिल दहला देने वाली घटना, सैकड़ों लोगों ने पीट-पीटकर बाघ को मार डाला

UP: दिल दहला देने वाली घटना, सैकड़ों लोगों ने पीट-पीटकर बाघ को मार डाला
हाईलाइट
  • टाइगर रिजर्व से कॉलोनी में घुस गया था बाघ
  • बच्चे पर हमला करने के बाद लाठी डंडों से पीटा
  • वन विभाग ने 31 लोगों के खिलाफ दर्ज कराई एफआईआर

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में एक बाघ को ग्रामीणों द्वारा पीट-पीटकर मार डालने की घटना सामने आई है। मामला पीलीभीत के पूरनपुर क्षेत्र का है। यहां एक बाघ कॉलोनी में घुस गया था, जिसके बाद लोगों ने उसे मौत के घाट उतार दिया। बाघ को पीटने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। वीडियो के आधार पर वन विभाग ने 31 लोगों के खिलाफ एफाईआर दर्ज कराई है।

बता दें कि पीलीभीत के पास ही टाइगर रिजर्व क्षेत्र है, जहां से भटककर वह मटेहना कॉलोनी पहुंच गया था। अक्रामक बाघ ने वहां एक बच्चे पर हमला कर दिया। बाघ को देखने के बाद पास खेत में काम कर रहे किसान बच्चे को बचाने पहुंचे। भीड़ को अपनी तरफ आता देख बाघ ने लोगों पर हमला कर दिया, जिसके बाद वहां काफी  तादाद में लोग इकट्ठा हो गए, लोगों ने बाघ को लाठी डंडों से पीटना शुरू कर दिया, जिससे वह अधमरा हो गया।

सूचना मिलने के बाद वन विभाग की टीम, एसडीएम के साथ मौके पर पहुंच गई, लेकिन लोंगों ने उनके विरोध में प्रदर्शन शुरू कर दिया। वन विभाग की टीम काफी देर तक बाघ को लोगों के चंगुल से छुड़ाने की कोशिश करती रही, लेकिन भीड़ के सामने उनकी एक न चली। लोगों ने वन विभाग की टीम पर ही हमला कर दिया। इलाज में देरी होने के कारण बाघ ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। पुलिस ने अब तक हमले में शामिल किसी भी व्यक्ति को गिरफ्तार नहीं किया है।

 

 

 

 

 

 

Created On :   26 July 2019 1:35 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story