comScore

गोली मारकर युवक की हत्या, सड़क पर शव रखकर किया ग्रामीणों ने उग्र प्रदर्शन

January 18th, 2018 16:29 IST
गोली मारकर युवक की हत्या, सड़क पर शव रखकर किया ग्रामीणों ने उग्र प्रदर्शन

 डिजिटल डेस्क नरसिंहपुर । गोटेगांव थाना क्षेत्र के ग्राम बगासपुर में मंगलवार की रात गोली मारकर एक युवक की हत्या कर दी गई। घटना में कट्टे से निकली गोली मृतक युवक के गले के आर-पार हो गई। पुरानी रंजिश के चलते आरोपियों ने इस पूरी वारदात को अंजाम दिया। आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग  को लेकर मृतक के परिजनो ने लाश सड़क पर रखकर चक्का जाम कर दिया। पुलिस ने चार आरोपियों कमलेश पटेल, कल्लू पटैल, बल्लू पटैल एवं कैलाश पटैल सभी निवासी बगासपुर के खिलाफ हत्या का प्रकरण दर्ज कर दो को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि मुख्य आरोपी समेत एक अन्य आरोपी अब भी पुलिस गिरफ्त से दूर हैं।
गोटेगांव टीआई आरके सोनी से मिली जानकारी के मुताबिक मंगलवार रात साढे आठ बजे करीब आरोपी कमलेश पटैल ने मामूली कहासुनी पर ओमप्रकाश पिता खिल्लू साहू पर कट्टे से गोली चला दी। मृतक के घर के पास स्थित एक मीट की दुकान पर घटी इस घटना में कट्टे से चली गोली ओमप्रकाश के गले के आर-पार हो गई। जिसके चलते उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया।
गुस्साये परिजनोंं ने किया चक्का जाम
घटना के दूसरे दिन बुधवार की अल सुबह गुस्साये परिजनों ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर ओमप्रकाश की लाश सड़क पर रखकर चक्का जाम कर दिया। मौके पर पहुंचे एसडीएम, तहसीलदार, एसडीओपी और टीआई ने परिजनो को समझाया की चार आरोपियों के खिलाफ हत्या का प्रकरण दर्ज कर लिया गया है। तथा इनमें से दो की गिरफ्तारी की जा चुकी है। सभी ने भरोसा दिलाया कि मुख्य आरोपी समेत एक अन्य की गिरफ्तारी भी जल्द कर ली जायेगी। अधिकारियों की समझाइश के बाद मृतक के परिजन बमुश्किल सड़क से हटे। गौरतलब हो कि मृतक ओमप्रकाश काफी सीधा-साधा और मिलनसार था। इस घटना की जानकारी जिसे भी लगी वह स्तब्ध हो गया। अंत्येष्टि के दौरान ओमप्रकाश के बुजुर्ग ताऊ बेहद भावुक हो गये। दुखी होकर वे चिता में कूदने का प्रयास करने लगे इस दौरान मौके पर मौजूद लोगों ने उन्हे रोककर ढाढस बताया।
ग्रामीणों का उग्र प्रदर्शन
घटना से आहत पीडि़त पक्ष के लोगों ने आरोपियों के परिजनों के घरों में पत्थर फेंककर तोडफ़ोड़ की। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों के चंगुल से लोगों को छुड़ाया और पुलिस थाना गोटेगांव भिजवाया। इस दौरान ग्रामीणों ने वहां पर रखे एक चायपान के टपरे को सड़क पर लाकर उसमें आग लगा दी।
तीन घंटे तक आवागमन बंद
लगभग तीन घंटे तक दोनो ओर से निकलने वाले वाहनों का आवागमन पूरी तरह बंद रहा। इस दौरान पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की गई। गोटेगांव में प्रशासन के अधिकारियों को पता चला तो वह भी मौके पर पहुंचे और मामले को शांत कराया। इसके बाद युवक के शव को अंतिम संस्कार के लिये ले जाया गया। इस बीच घटना स्थल पर एसडीएम, एसडीओपी, तहसीलदार, नायब तहसीलदार, टीआई सहित बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा।

 

कमेंट करें
vrbeV