पूरे गांव के खिलाफ निकला वारंट, मचा हड़कंप ,संवेदनशील है क्षेत्र

Villagers scared after receiving warrant against whole village
पूरे गांव के खिलाफ निकला वारंट, मचा हड़कंप ,संवेदनशील है क्षेत्र
पूरे गांव के खिलाफ निकला वारंट, मचा हड़कंप ,संवेदनशील है क्षेत्र

डिजिटल डेस्क, छतरपुर। यहां कर्री गांव के लोग जब सुबह - सुबह उठे तो यह देखकर हैरान रह गए कि अमूनन पूरे गांव के लोगों के खिलाफ वारंट आया है। वारंट कोटवार के माध्यम से तामील कराए गए थे इसलिए इसके संबध में किसी को विशेष जानकारी नहीं थी, गांव वालों ने इसे गिरफ्तारी वारंट समाझ लिया। किसी अनहोनी से बचने और आगे बचाव का उपाय समझने सभी मिलकर गांव के सरपंच के पास पहुंचे किंतु यह देखकर सभी और भी ज्यादा आश्चर्य में पड़ गए कि वही वारंट सरपंच भी अपने हाथ में पकड़कर और माथा थाम कर बैठे हैं। यहां सभी ने मिलकर कचहरी चलने का निर्णय लिया और वकील के पास पहुंचे।

क्या है मामला
गांव में उस समय हड़कंप मच गया, जब एक साथ 50 से 60 लोगों के खिलाफ वारंट भेजा गया। ग्रामीण जैसे ही सो कर उठे उन्हें गिरफ्तारी वारंट मिला। वहीं जब सभी ग्रामीण अपनी फरियाद लेकर सरपंच के पास पहुंचे तो हैरान करने वाली बात सामने आई कि खुद सरपंच के खिलाफ वारंट जारी हुआ है।

छतरपुर जिले से 17 किलोमीटर दूर कर्री गांव में 50 से 60 लोगों की गिरफ्तारी वारंट पहुंचने से गांव में खलबली मच गई। जब ग्रामीण अपनी आपबीती सुनाने सरपंच के पास पहुंचे तो पता चला उसके खिलाफ भी वारंट जारी किया गया है। जिसके बाद ग्रामीण सरपंच को लेकर तहसील पहुंचे और वकील से घटना बताई।

ऐसे हुआ खुलासा
ग्रामीण जब कचहरी पहुंचे तब उन्हें मालुम पड़ा कि उन सभी के खिलाफ धारा 116-17 के तहत प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की गई है। जो लोकसभा चुनाव के मद्देनजर की गई है। कर्री गांव संवेदनशील क्षेत्र के रूप में चिंहित किया गया है। लिहाजा पुलिस ने बतौर सावधानी लगभग 60 लोगों के खिलाफ वारंट जारी किया है। यह स्पष्ट होते ही सभी ने तहसीलदार के समक्ष उपस्थित होकर बांड भरा।

वहीं ग्रामीणों एवं किसानों का कहना है कि उन्हें पता ही नहीं है कि किस वजह से उनके खिलाफ वारंट जारी किया गया है। उन्होंने न कोई झगड़ा किया और न ही थाने में किसी प्रकार का कोई प्रकरण पंजीबद्ध है। इसके बाद उन्हें वारंट थमा दिया गया जिससे सभी लोग सकते में हैं। वहीं सरपंच का कहना है कि उन्हें इस मामले में कोई जानकारी नहीं है। हमने छतरपुर तहसील जाकर अभी अपनी जमानत कराई है।

 

Created On :   28 March 2019 9:11 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story