CG: BJP ने फंसाया था CD कांड में, CM बघेल ने बनाया राजनीतिक सलाहकार

Vinod verma appointed as a political Adviser in chhattisgarh government
CG: BJP ने फंसाया था CD कांड में, CM बघेल ने बनाया राजनीतिक सलाहकार
CG: BJP ने फंसाया था CD कांड में, CM बघेल ने बनाया राजनीतिक सलाहकार
हाईलाइट
  • छग के तत्कालीन मंत्री राजेश मूणत की सेक्स सीडी आई थी सामने
  • छत्तीसगढ़ सरकार ने 4 सलाहकार किए हैं नियुक्त
  • सीडी के बदले फिरौती मांगने का आरोप
  • सीबीआई कर रह जांच

डिजिटल डेस्क, रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के चार सलाहकारों की नियुक्ति की है, जिसमें सेक्स सीडी कांड में आरोपी बनाए गए वरिष्ठ पत्रकार विनोद वर्मा को भी जगह मिली है। वर्मा को मुख्यमंत्री का राजनीतिक सलाहकार बनाया गया है। इसके अलावा वरिष्ठ पत्रकार रूचिर गर्ग को मीडिया सलाहकार और प्रदीप शर्मा को नीति, योजना, कृषि और ग्रामीण विकास सलाहकार नियुक्त किया गया है।


विनोद वर्मा को अक्टूबर 2017 में तात्कालीन लोक निर्माण विभाग मंत्री राजेश मूणत की कथित अश्लील सीडी मामले में गाजियाबाद से गिरफ्तार किया गया था। मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार बनाए गए रूचिर गर्ग ने चुनाव से पहले एक हिंदी अखबार के संपादक पद से इस्तीफा देकर कांग्रेस ज्वाइन की थी।

सीडी कांड सार्वजनिक होने के बाद पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने विनोद वर्मा और भूपेश बघेल के खिलाफ शिकायत की थी। दोनों पर आरोप है कि उन्होंने सोशल मीडिया और लोगों के बीच कथित तौर पर सीडी बांटी और उनके करीबी को सहयोगी से फिरौती की मांग की थी। सीडी वायरल होने के अगले ही दिन यूपी के गाजियाबाद से  वर्मा को गिरफ्तार किया था। पुलिस के अनुसार उनके कमरे से कई पेन ड्राइव, लैपटॉप और 500 सीडियां बरामद हुई थीं।

तत्कालीन मुख्यमंत्री रमन सिंह ने पूरे मामले की जांच सीबीआई से कराने की सिफारिश की थी, जिसके बाद पुलिस ने जांच सीबीआई को सौंप दी थी। इस मामले की जांच फिलहाल सीबीआई कर रही है। भाजपा नेता प्रकाश बजाज की रिपोर्ट के बाद विनोद वर्मा की गिरफ्तारी की गई थी। पिछले साल दिसंबर में वर्मा को रिहा किया गया था।

Created On :   21 Dec 2018 8:20 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story