बिहार: औरंगाबाद में दो संप्रदायों में हिंसा, दर्जनों दुकानों में लगाई आग

violence between two community in Aurangabad dozens shops burn
बिहार: औरंगाबाद में दो संप्रदायों में हिंसा, दर्जनों दुकानों में लगाई आग
बिहार: औरंगाबाद में दो संप्रदायों में हिंसा, दर्जनों दुकानों में लगाई आग

डिजिटल डेस्क, औरंगाबाद। बिहार में बीते दिन कई जगह रामनवमी के जुलूस के दौरान हिंसक वारदातें हुईं। औरंगाबाद में भी रामनवमी के जुलूस के दौरान दो संप्रदायों के बीच भारी झड़प हो गई। इस दौरान एक संप्रदाय के पत्‍थरबाजी करने के बाद दूसरे संप्रदाय के लोगों ने दुकानों में आग लगा दी। ये हालात रामनवमी के जुलूस के दौरान तब पैदा हुए जब जय श्री राम के नारों के साथ शोभायात्रा निकल रही थी। 


इलाके में बढ़ी पुलिस की गश्त

बता दें कि रामनवमी के अवसर पर शहर में बाइक जुलूस निकाला गया था। जब जुलूस नावाडीह रोड के इलाके से गुजर रहा था तभी अचानक पत्थरबाजी शुरू हो गई। इसके बाद उपद्रवियों ने रमेश चौक के पास करीब दो दर्जन दुकानों में आग लगा दी। जिसके बाद हालात को काबू में करने के लिए मौके पर एसपी और डीएम पहुंचे। इलाके में पुलिस की गश्त बढ़ा दी गई है। पुलिस का दावा है अभी हालात नियंत्रण में है। फिलहाल शहर में धारा 144 लागू कर दी गई है, साथ ही भारी संख्‍या में पुलिस भी तैनात कर दी गई है।

 

 

ये है विवाद का कारण

दरअसल रामनवमी पर्व पर सोमवार को शहर में निकलने वाली शोभा यात्रा को लेकर रविवार को विभिन्न समितियों द्वारा बाइक जुलूस निकाला गया था। यह जुलूस शहर के कई मुहल्लों से गुजरा, जिस दौरान बाइक जुलूस नावाडीह में पहुंचा। इसी मुहल्ले में कुछ असामाजिक तत्वों ने जुलूस पर पथराव कर दिया। जिसमें करीब छह युवक घायल हो गए। बस इसी के बाद दूसरी तरफ से भी पथराव शुरू हो गया। घटना की सूचना पर पहुंचे डीएम राहुल रंजन महिवाल व एसपी डॉ सत्य प्रकाश ने घूम-घूमकर लोगों को शांति बनाए रखने की अपील की।


डीएम ने दी हिदायत

डीएम ने कहा कि शहर में धारा 144 लागू है। जो भी उपद्रव करने की कोशिश करेंगे, उनपर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। एसपी ने कहा कि यह शहर आपसी सद्भाव का मिसाल कायम करता रहा है। मगर कुछ लोग इसे बिगाड़ना चाहते हैं। जितने भी लोग इस उपद्रव में शामिल हैं, सभी पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Created On :   26 March 2018 3:35 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story