चौराहे का नाम 'मोदी चौक' रखने पर हिंसा, BJP नेता के पिता की गर्दन काटकर हत्या

Violence on the name of the crossroads Modi Chowk, BJP leaders fathers neck cut and murdered
चौराहे का नाम 'मोदी चौक' रखने पर हिंसा, BJP नेता के पिता की गर्दन काटकर हत्या
चौराहे का नाम 'मोदी चौक' रखने पर हिंसा, BJP नेता के पिता की गर्दन काटकर हत्या

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार के दरभंगा जिले से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। दरभंगा जिले के सदर थाना क्षेत्र में एक चौराहे का नाम प्रधानमंत्री मोदी के नाम पर रखना काफी भारी पड़ गया। दो साल पहले रखे चौक का नाम मोदी चौक से हटाकर लालू चौक किए जाने पर खड़ा हुआ विवाद इतना बढ़ गया कि गुरुवार रात को भारतीय जनता पार्टी के एक कार्यकर्त्ता के घर में घुसकर कुछ हमलावरों ने हमला कर दिया। इस हमले में BJP कार्यकर्त्ता के पिता की मौत हो गई। हमले में बीजेपी कार्यकर्ता भी गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस के अनुसार दरभंगा के भादवा गांव के निवासी व BJP कार्यकर्त्ता कमलेश यादव ने 2 साल पहले अपने घर के पास स्थित चौक का नाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर रखकर वहां "मोदी चौक" का बोर्ड लगा रखा था। जिसके कारण गांव के कुछ लोग नाराज थे।

कमलेश का आरोप है कि दूसरे दल के करीब 40-50 लोग 25-30 बाइकों पर सवार होकर आए। उनके हाथों में हॉकी और तलवार थीं। कमलेश ने बताया कि जब उसके पिता उन लोगों को समझाने गए तो लोगों ने उनकी गर्दन काट दी। हमलावरों ने उसके भाई को भी मारने की कोशिश की। घायल युवक ने बतया है कि राजग के गढ़ में चौराहे का नाम मोदी चौक रखा था, जिसके बाद एक पार्टी विशेष के लोग उनका विरोध कर रहे थे। बता दें कि इस हमले में कमलेश यादव के पिता रामचंद्र यादव को हमलावरों ने धारदार हथियार से हत्या कर दी। वहीं खुद कमलेश यादव बुरी तरह जख्मी हैं जिनका इलाज दरभंगा के अस्पताल DMCH में चल रहा है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए DMCH में भेज दिया है।

घटना के बाद दरभंगा के BJP कार्यकर्ताओं ने आक्रोशित होकर दरभंगा से लहेरियासराय जाने वाले मुख्य सड़क को कर्पूरी चौक को नारेबाजी करते हुए जाम कर दिया। BJP कार्यकर्ताओं ने हमलावरों को जल्द गिरफ्तार कर उनके खिलाफ कारवाई की मांग की है। मौके पर पहुंचे सदर एसडीओ गजेन्द्र सिंह ने BJP कार्यकताओं को हमलावारों की गिरफ्तारी का आश्वासन देते हुए जाम को खुलवाया। घटना के बाद से क्षेत्र में तनाव की स्थिति बनी हुई है। पुलिस मामले की जांच करने में जुटी हुई है। 

Created On :   16 March 2018 3:07 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story