comScore

जयपुर में हिंसक झड़प, 1 की मौत 9 पुलिसकर्मी समेत 24 घायल, धारा 144 लागू

जयपुर में हिंसक झड़प, 1 की मौत 9 पुलिसकर्मी समेत 24 घायल, धारा 144 लागू

हाईलाइट

  • राजस्थान की राजधानी जयपुर में हिसंक झड़प
  • हिसंक झड़प में 1 की मौत 9 पुलिसकर्मी समेत कुल 24 लोग घायल
  • रविवार को एक धार्मिक यात्रा के दौरान भड़की थी हिंसा

डिजिटल डेस्क, जयपुर। राजस्थान की राजधानी जयपुर के ईदगाह क्षेत्र में दो गुटों के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद धारा 144 लागू कर दी गई है। बीते सोमवार की रात दो गुट आमने-सामने आ गए। दोनों तरफ से जमकर ईंट-पत्थर चले। सांप्रदायिक बवाल की इस घटना में 1 व्यक्ति की मौत हो गई है। जबकि 9 पुलिसकर्मियों समेत दोनों ही पक्ष के कुल 24 लोग गंभीर रुप से घायल हुए हैं। हालांकि पुलिस ने मामले को संभालने की कोशिश थी, लेकिन ठीक एक दिन बाद मंगलवार रात को ईदगाह क्षेत्र में फिर हिंसा भड़क उठी। जिसमें 30 ज्यादा वाहनों के साथ तोड़फोड़,आगजनी की गई और दोनों गुटों ने एक-दूसरे पर पथराव किया।

जानकारी के मुताबिक गंगा पोल, चार दरवाजा, सुभाष चौक के आसपास के इलाके में हुई इस घटना के बाद शहर के 15 थाना इलाकों में धारा 144 लगा दी गई। जिनमें गलता गेट, रामगंज, सुभाष चौक, माणक चौक, ब्रह्मपुरी, कोतवाली, संजय सर्किल, नाहरगढ़,शास्त्री नगर, भट्टा बस्ती, आदर्श नगर, मोती डूंगरी, लाल कोठी, ट्रांसपोर्ट नगर, ईदगाह और जवाहर नगर शामिल है। सभी क्षेत्रों में इंटरनेट सेवाएं पर पाबंदी भी जारी रखी गई है। इससे पहले पुलिस प्रशासन ने सोमवार रात 12 बजे तक इंटरनेट सेवाएं बहाल करने की बात कही थी।

जयपुर पुलिस के मुताबिक तनाव की शुरुआत रविवार को हुई थी, जब कथित रूप से एक संप्रदाय की धार्मिक यात्रा में जा रहे यात्रियों के साथ दूसरे धर्म के लोगों ने गाल्टा गेट के समीप गलत व्यवहार किया था। एडिशनल पुलिस कमिश्नर अजयपाल लांबा ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों पर धार्मिक भवानाओं को आहत करने, सरकारी कर्मचारियों के कार्यों में बाधा डालने, राष्ट्रीय राजमार्ग अवरुद्ध करने और पुलिस पर हमला करने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है। 

कमेंट करें
xT7ZH