comScore
Dainik Bhaskar Hindi

केले में छिपाकर इंडियन नोटों की तस्करी, जानें VIDEO का वायरल सच

BhaskarHindi.com | Last Modified - August 25th, 2018 17:08 IST

975
0
0

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आए दिन सोशल मीडिया पर कोई न कोई वीडियो ट्रैंड करता रहता है। जिसे वायरल वीडियो का नाम दिया गया है। रोजाना कभी किसी बच्चे की शैतानियां तो कभी किसी डॉग की मासूम हरकत तो कभी अजीबो-गरीब कारनामे सोशल मीडिया पर ट्रैंड होते रहते हैं। कभी कुछ ऐसे वीडियो भी सोशल मीडिया पर छाए रहते हैं जिनमें किसी राज को उजागर करने का दावा किया जाता है। हाल ही में सोशल मीडिया पर ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें केले के जरिए कैसे रूपयों की तस्करी की जाती है इसका खुलासा किया जा रहा है।  

क्या है इस वीडियो की सच्चाई!

सोशल मीडिया पर आग की तरह शेयर किया जा रहा ये वीडियो अपने अंदर कई सारे सवाल खड़े किए है। आप देख सकते हैं कि ये वीडियो रात के अंधेरे में कैमरे की फ्लैशलाइट में शूट किया गया है। जिसमें एक केलों का गुच्छा और दो आदमी वहां मौजूद हैं जिनमें एक केले तोड़ रहा है तो दूसरा वीडियो बना रहा है। इसके साथ ही वो दोनों इस वीडियो में कुछ फुस-फुसा भी रहें हैं, लेकिन वो आवाज इतना धीरे है कि समझ पाना मुश्किल है। उसके बाद केले हाथ में लिए व्यक्ति केले के गुच्छ में से छांट कर तीन केले निकालता है, तब तक ये समझ पाना तो मुश्किल है कि बाकि सारे केलों में से उसने उन्हीं 3 केलों को क्यों चुना।

केलों से निकले 500, 2000 के नोट

जब वो शख्स उन केलों को एक-एक दर खोलता है तो उसके साथ ही केलों के जरिए हो रही तस्करी से भी पर्दा उठता जा रहा है। इसमें वो पहले एक-एक कर एक दर्जन में सिर्फ 3 चुने हुए केलों को खोलता है फिर उनमें से एक के पीछे लगी टेप को हटाता है और उसके अंदर के हिस्से को बाहर निकालता है। ठीक उसी तरह वो तीनों के साथ करता है और बाद जो होता है वो काफी संदेहास्पद है।

जब वो शख्स तीनों केलों के अंदर के भाग को काटकर निकाल रहा है तो उसके सटीक तरीके को देखकर ऐसा लग रहा है कि जैसे उसने खुद वो पैसे उसके अंदर रखे हैं जिसे खोलने का तरीका वो अच्छे से जानता है। उसके बाद वो तीनों केलों के अंदर से 500 और 2000 के भारतीय नए नोटों को बाहर निकाल कर रख देता है। 

इस वीडियो को देखकर हैरानी के साथ साथ मन में कई सारे सवाल भी खड़े हो रहे हैं। कि आखिर क्यों ये रात के अंधेरे में छुपकर बिना एक शब्द भी बोले बनाया गया। अगर ये पैसे उसने खुद उसके अंदर नहीं रखे तो उसने इसके बारे में पुलिस को इत्तेलाह क्यों नहीं किया। या फिर कहीं वो भी इन तस्करों से जुड़ा कोई शख्स तो नहीं?

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ई-पेपर