comScore

UP : फिर नशे में धुत नजर आए उत्तर प्रदेश के रखवाले, वीडियो वायरल

November 17th, 2017 12:17 IST
UP : फिर नशे में धुत नजर आए उत्तर प्रदेश के रखवाले, वीडियो वायरल

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। आमतौर पर उम्मीद की जाती है कि खाकी वर्दी पहने लोग अपनी मर्यादा का ध्यान रखेंगे। लोगों की सेवा के लिए सदैव तत्पर रहेंगे, लेकिन कई बार 'रखवालों' की ऐसी तस्वीर सामने आती है कि पुलिस पर लोगों का भरोसा खत्म ही हो जाता है। समय समय पर ऐसे वीडियो और फोटो सामने आते हैं जब पुलिसकर्मी 'खाकी' की साख को बदनाम करने पर उतारू रहते हैं। हाल ही में एक ऐसा वीडियो ट्विटर पर शेयर किया जा रहा है जिसमें पुलिस वाले ड्यूटी के समय ऑफिस में वर्दी की बजाए तौलिया पहने नजर आ रहे हैं। ये नजारा पुलिस की मर्यादा के खिलाफ तो है ही साथ ही ये निंदनीय भी है।

क्या है इस वीडियो में ?

@UttarPradesh.Org ने इस वीडियो को अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है। पुलिस का गरिमा पर सवाल खड़े देने वाले इस वीडियो में दिखाई दे रहा है कि पुलिस स्टेशन में आपस में मस्ती का दौर जारी है। वहां मौजूद सभी ठहाके लगा रहे हैं। ऐसा लग रहा है मानो पुलिस स्टेशन नहीं बल्कि किसी पब्लिक रेस्टॉरेंट में ये लोग बैठे हैं और अपनी शाम के मजे ले रहे हैं। इतने मे सिविस ड्रेस पहने एक पुलिसकर्मी सामने आता है, जिसने टी-शर्ट के साथ तौलिया पहना हुआ है। जैसे ही वो बैठने के लिए कुर्सी खिसकाता है इतने में दूसरा पुलिसकर्मी इस चेयर पर तकिया दे मारता है और सिविल ड्रेस मे शख्स उसके ऊपर ही बैठ जाता है।

ये भी पढ़ें- ‘खाकी’ हुई बदनाम, वायरल हुआ एमपी पुलिस के ‘टल्ली’ सिपाही का विडियो

इतना ही नहीं वो शख्स कैमरे की तरफ देखता और हंसता भी है। हद तो तब हो गयी जब पास की कुर्सी पर बैठा शख्स टेबल पर रखे फोन को जोर से लात तक मारता है। इन सब की हरकतों और ठहाकों से भरे मौहोल से ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि वहां दिखाई दे रहे सभी कर्मचारी नशे मे धुत हैं। बताया जा रहा है कि ये वीडियो इटावा के ऊसराहार थाने का है। 

'खाकी' की बदनामी में जुटे पुलिसकर्मी

जिस खाकी का नाम जहन मे भी आने पर लोगों के पसीने छूट जाते थे उनकी साख को बदनाम करने में वाकई इन जैसे पुलिसकर्मियों का ही हाथ है जो थाने को अपनी अय्याशियों का अड्डा समझ लेते हैं। ये कोई पहला मामला नहीं है जब यूपी पुलिस ने इस तरह का कारनामा किया हो। इससे पहले भी यूपी के गोंडा में एक पुलिस कॉन्स्टेबल का वीडियो सामने आया था जिसमें वो वर्दी पहने महिला डांसर पर पैसे उड़ाते दिखाई दे रहे थे। वीडियो वायरल होने के बाद इन कॉन्स्टेबल को सस्पेंड भी कर दिया गया था। अब देखना ये होगा कि इन खाकीधारियों पर कब कार्रवाई होती है।
 

कमेंट करें
lP021