comScore

ICC वनडे रैंकिंग में विराट-बुमराह की बादशाहत कायम

ICC वनडे रैंकिंग में विराट-बुमराह की बादशाहत कायम

हाईलाइट

  • विराट बल्लेबाजों की रैंकिंग में 886 रेटिंग प्वाइंट के साथ टॉप पर
  • बुमराह गेंदबाजों की रैंकिंग में 809 रेटिंग प्वाइंट के साथ पहले नंबर पर कायम
  • विलियम्सन को बल्लेबाजों की रैंकिंग में 2 स्थान का फायदा

डिजिटल डेस्क। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रित बुमराह सोमवार को जारी ICC की ताजा वनडे रैंकिंग में टॉप पर बने हुए हैं। विराट कोहली बल्लेबाजों की रैंकिंग में 886 रेटिंग प्वाइंट के साथ टॉप पर हैं और बुमराह गेंदबाजों की रैंकिंग में 809 रेटिंग प्वाइंट के साथ पहले नंबर पर बने हुए हैं। दोनों का वर्ल्ड कप में प्रदर्शन शानदार रहा है। बल्लेबाजों की रैंकिंग में भारतीय टीम के रोहित शर्मा भी 881 रेटिंग प्वाइंट के साथ दूसरे नंबर पर बने हुए हैं। बल्लेबाजों की टॉप-5 रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं हुआ है। 

वर्ल्ड कप के बाद विलियम्सन को बल्लेबाजों की रैंकिंग में 2 स्थान का फायदा हुआ है, जबकि इंग्लैंड के जेसन रॉय पहली बार टॉप-10 में जगह बनाने में सफल रहे हैं। गेंदबाजों में इंग्लैंड के क्रिस वोक्स 7वें नंबर पर आ गए हैं। जो उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है। जबकि न्यूजीलैंड के मैट हेनरी पांच स्थान की छलांग के साथ 10वें स्थान पर पहुंच गए हैं। विलियम्सन छठे नंबर पर हैं। उन्होंने इसी वर्ल्ड कप में रन बनाने के मामले में दूसरे स्थान पर रहने वाले डेविड वार्नर को एक स्थान का नुकसान पहुंचाया है। जेसन तीन स्थान आगे बढ़ते हुए 10वें स्थान पर आ गए हैं। 

इंग्लैंड के ऑलराउंडर और वर्ल्ड कप फाइनल में मैन ऑफ द टूर्नामेंट रहने वाले बेन स्टोक्स को भी पांच स्थान का फायदा हुआ है और अब वह 20वें स्थान पर अपने कप्तान इयोन मोर्गन के साथ संयुक्त रूप से बैठे हैं। ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स कैरी दो स्थान आगे बढ़ते हुए 32वें स्थान पर आ गए हैं। वहीं वर्ल्ड कप सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ बेहतरीन 77 रनों की पारी खेलने वाले भारत के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा 24वां स्थान आगे बढ़ते हुए 108वें स्थान पर आ गए हैं। 

गेंदबाजों में इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर को रैंकिंग में फायदा हुआ है और वह टॉप-30 में पहुंचने में सफल रहे हैं। इस वर्ल्ड कप में उन्होंने 20 विकेट अपने नाम किए।  बल्ले और गेंद दोनों से बेहतरीन प्रदर्शन कर बांग्लादेश को इस वर्ल्ड कप में कई मैच जिताने वाले शाकिब अल हसन ऑलराउंडर खिलाड़ियों की रैंकिंग में पहले स्थान पर हैं। यहां स्टोक्स दूसरे स्थान पर आ गए हैं। टीम रैंकिंग में इंग्लैंड ने भारत पर अपनी बढ़त को मजबूत कर लिया है। इंग्लैंड के अब 125 अंक हो गए हैं, जबकि भारत के 122 अंक हैं। 

कमेंट करें
bUJGL