comScore

'अपनी ही चलानी है तो कोहली खुद चुन लें कोच'

July 27th, 2017 19:16 IST
'अपनी ही चलानी है तो कोहली खुद चुन लें कोच'

टीम डिजिटल, नई दिल्ली. टीम इंडिया के कोच पद से अनिल कुंबले के इस्‍तीफा देने पर खफा पूर्व कप्‍तान सुनील गावस्कर ने कहा है कि अगर कप्तान की ही पसंद इतनी मायने रखती है तो फिर क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी (सीएसी) की क्‍या जरूरत है. दरअसल, बीसीसीआई की सीएसी में सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण हैं और इन्हीं पर टीम के नए कोच चुनने की जिम्मेदारी है.

गावस्कर ने कहा कि सीधे वेस्टइंडीज में मौजूद खिलाड़ियों से और कप्तान कोहली से पूछ लें कि वे किसे चाहते हैं. इससे काफी लोगों का समय बचेगा. गौरतलब है कि जब से ये मुद्दा सामने आया है, तब से सुनील गावस्कर ने अनिल कुंबले के पक्ष में बयान दिया है. उन्होंने यह भी कहा है कि विराट कोहली को भी बयान देकर सब कुछ साफ कर देना चाहिए.

टीम को डांटना पड़ गया कुंबले पर भारी!
गौरतलब है कि पाकिस्तान के खिलाफ 180 रनों की शर्मनाक शिकस्त के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने भले ही पाकिस्तान की जमकर तारीफ की, लेकिन कुंबले ने मैच के बाद कड़ी क्लास लगाई. खबरों के मुताबिक अनिल कुंबले ने टीम के कई खिलाड़ियों को खूब डांट लगाई और कहा कि हर किसी का खेल फाइनल में उम्मीद से कम स्तर का था. माना जा रहा है कि यही कुंबले की रवानगी की अंतिम वजह बना.

कोहली ने सीएसी की भी नहीं सुनी
लंदन में चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान क्रिकेट सलाहकार समिति ने विराट कोहली और अनिल कुंबले से अलग-अलग मुलाकात की. तीनों ने यह सुझाव दिया कि अनिल कुंबले को ही टीम का कोच बनाया जाए, पर इन तीनों की बात को विराट कोहली ने नकार दिया.

कमेंट करें
qRScO